पीएम मोदी के जन्मदिन पर बड़े ऐलान, सीएम शिवराज बोले- तीसरी लहर का संकट टला नहीं

सीएम शिवराज सिंह

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस (PM Narendra Modi Happy Birthday) के मौके पर आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि तीसरी लहर का संकट अभी समाप्त नहीं हुआ है। इसलिए मेरी अपील है कि प्रधानमंत्री जीवन का डोज नि:शुल्क दे रहे हैं उसे जरूर लगवाएं। हमें प्रसन्नता है कि MP में अब तक 76 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को प्रथम डोज लगाया जा चुका है ।मध्यप्रदेश ने #COVID19 टीकाकरण के मामले में नए आयाम स्थापित किये हैं। बहुत जल्द हम 100% पात्र नागरिकों को प्रथम डोज़ देने का लक्ष्य प्राप्त करने जा रहे हैं। आज प्रधानमंत्री जी के जन्मदिवस पर #MPVaccinationMahaAbhiyan3 प्रारम्भ हो रहा है।

यह भी पढ़े.. MP के बीजेपी सांसद की तबीयत अचानक बिगड़ी, भोपाल के अस्पताल में भर्ती

जिन नागरिकों ने वैक्सीन न लगवाई हो, वे तुरंत वैक्सीन लगवाएँ। जिन्होंने पहला डोज़ ले लिया हो, वे दूसरा डोज़ आवश्यक रूप से लें और अन्य नागरिकों को प्रेरित करें।आप सभी का योगदान न सिर्फ समाज को सुरक्षा प्रदान करेगा, बल्कि मध्यप्रदेश के लिए एक बेहतर कल का निर्माण भी करेगा। #COVID19 पर अंतिम चोट करने का समय आ गया है। मैं हर क्षेत्र के प्रबुद्धजनों, जनप्रतिनिधियों, समस्त राजनीतिक दलों, सामाजिक संगठनों, स्वयंसेवी संस्थाओं और पूज्य धर्मगुरुओं से अनुरोध करता हूँ कि अधिक से अधिक जनता को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि हमने तय किया है कि 17 सितंबर से लेकर 7 अक्टूबर तक मध्यप्रदेश में जनकल्याण और सुराज अभियान चलाया जाएगा। अलग-अलग दिनों में जनकल्याण और विकास के कार्यक्रम लगातार चलाए जाएंगे। हम सुराज के विभिन्न आयामों पर बल देंगे। ग्रामीण क्षेत्र की समस्या नामांतरण, बंटवारे का अभियान चलाकर निराकरण करेंगे। विभिन्न योजनाओं से वंचित नागरिकों को अभियान चलाकर योजनाओं से जोड़ेंगे।समाज के किसी तबके के साथ अन्याय न हो यह सुनिश्चित किया जाएगा।

यह भी पढ़े.. MP Politics : मप्र राज्यसभा चुनाव से पहले कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा बयान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने भारत (INDIA) की सांस्कृतिक विरासत को भी आगे बढ़ाया है। पुरानी नींव, नया निर्माण ये उनका मूल है। इस तरह के कार्यक्रम का भी हम आयोजन करेंगे।मध्यप्रदेश में हमारी कोशिश होगी कि उनके संकल्प को राज्य सरकार (mp government) जमीन पर उतारकर एक समृद्ध, विकसित और आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश का निर्माण करेंगे। इसके लिए हम परिश्रम की पराकाष्ठा और प्रयत्नों की परिसीमा करेंगे।डिजिटल इंडिया व फाईवर ऑप्टिक नेटवर्क योजनाओं ने मध्यप्रदेश को भी हाईवे के साथ “आई वेव नॉलेज वे” से जोड़कर कनेक्टिविटी की बाधाओं को दूर किया है। प्रदेश को देश के चारों कोनों से जोड़ने बनाये जा रहे राजमार्गों से अपनी आर्थिक उन्नति के लिए आवश्यक अधोसंरचना विकास का लाभ मिल रहा है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पूरे मध्यप्रदेश में आज हमारे बच्चे अलग-अलग विद्यालयों (MP School) में वृक्षारोपण के कार्य में लगे हैं।75 हजार स्कूलों में आज कम से कम एक वृक्ष लगाया जा रहा है। वन विभाग के माध्यम से भी विभिन्न वन मंडलों, परिसरों में कुल 100 स्थानों पर रुद्राक्ष का कम से कम एक पेड़ रोपा जा रहा है। स्वच्छ भारत, सुरक्षित भारत, सशक्तिशाली, आत्मनिर्भर और वैभवशाली-गौरवशाली भारत के संकल्प को पूरा करते हुए प्रधानमंत्री मोदी जी लगातार इस बात पर बल देते हैं कि पर्यावरण बचे और यह धरती आने वाले पीड़ियों के लायक रहे।

मध्य प्रदेश तेजी से आगे बढ़ रहा है

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के द्वारा क्रियान्वित हर योजना को शब्द व आत्मा से मध्यप्रदेश भी पूरा करने में जुटा है, विशेषकर पीएम आवास, उज्वला, महिला स्वसहायता, फसल बीमा योजना, कौशल विकास जैसी अति महत्वपूर्ण योजनाओं के क्रियान्वयन में हम पूरे प्रयास कर रहे हैं । “विकास के प्रकाश” को सम्पूर्ण भारत में पहुँचाने के यज्ञ में, मध्यप्रदेश भी कदम से कदम मिलाकर चल रहा है। आत्मनिर्भर भारत मिशन के अनुरुप मध्यप्रदेश का रोडमैप तैयार किया गया है, हम मध्यप्रदेश में “मेक इन इंडिया व ईज आफ डूईंग बिजनेस के लिए आवश्यक कदम उठा रहे हैं।

पीएम मोदी को दी जन्मदिन की बधाई

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी है। सीएम ने कहा कि भारत के नवनिर्माण में जुटे, मां भारती के तेजस्वी पुत्र, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई! आज #विश्वकर्मा_जयंती है और यह सुखद संयोग है कि भारत के नवनिर्माण में जुटे शिल्पी, हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री जी का भी जन्मदिन है। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में आज प्रत्येक क्षेत्र में राष्ट्र विकास की ओर अग्रसर है।संपन्न, समृद्ध और शक्तिशाली भारत के निर्माण में कर्मयोगी की तरह बिना, थके और बिना रुके लगातार कर्मरथ पर सवार प्रधानमंत्री मोदी जी का आज जन्मदिन है । मैं मध्यप्रदेश की साढ़े आठ करोड़ जनता की ओर से प्रधानमंत्री जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देता हूं।

यह भी पढ़े.. MP School : छात्रों के लिए बड़ी खबर, ऐसे लगेंगी 1 से 5वीं की कक्षाएं, ये रहेंगे नियम