प्रदेशवासियों से बोले सीएम शिवराज सिंह- 30 अप्रैल तक बाहर ना निकलें, जनता खुद लगाए कर्फ्यू

सीएम शिवराज सिंह

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 68 हजार के पार हो गया है। अधिकतर जिलों में कोरोना कर्फ्यू और सख्ती के बावजूद आंकड़ों में कमी नहीं आ रही है, हालात दिनों दिन बिगड़ते ही जा रहे है, जिसने मप्र सरकार (MP Govenment) और प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है, ऐसे में आज रविवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) प्रदेश की जनता को संबोधित कर कहा  कि 30 अप्रैल तक बेवजह बाहर ना निकलें, जनता खुद कर्फ्यू लगाएं।कोराना हारेगा और हम जीतेंगे।

यह भी पढ़े.. मप्र में 30 अप्रैल तक रहेगी सख्ती, सीएम शिवराज सिंह बोले- कोई भी बेवजह बाहर ना निकलें

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि यह एक युद्ध है और इसे निपटने के लिए सबको आगे आना होगा। कोरोना संक्रमण की चैन बढ़ रही है, जिसे तोड़ना आवश्यक है। अस्पतालों में जगह नहीं है, हालात गंभीर है, ऐसे में सबको आगे आना होगा और 30 अप्रैल तक बाहर ना निकलें।30 अप्रैल तक हर ग्रामवासी ,हर मोहल्ले वासी, हर कॉलोनी वासी ,हर बिल्डिंग वासी यह तय करने के अनावश्यक रूप से कोई भी बाहर नहीं जाएगा। हर जगह 5 लोग तय करें कि वे आवश्यकता की पूर्ति वही करें।

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि कोई भी लक्षण सामने आने पर टेस्ट करवाएं और जब तक टेस्ट रिपोर्ट नहीं आ जाती होम आइसोलेशन की व्यवस्था करें।होम आइसोलेट मरीज को एक दवाई किट घर पर ही पहुंचा दिया जाएगा। मेडिकल सलाह के लिए ई-संजीवनी कॉल सेन्टर से जोड़ा जा रहा है। फोन करके आप सलाह ले सकते हैं।पूरा देश और प्रदेश अभूतपूर्व संकट से गुजर रहा है। मैंने जनता को मास्क पहनने, स्वास्थ आग्रह और सोशल डिस्टेंसिंग के माध्यम से लोगों से बचने के तरीके बताये। इस असाधरण संकट से निपटने के लिए असाधारण तरीके अपनाने होंगे ।

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि संक्रमण की चैन को तोड़ना बहुत जरूरी है क्योंकि अस्पताल भर रहे हैं। हम व्यवस्था कर रहे हैं लेकिन अगर संक्रमित मरीजों की संख्या इसी तरह बढ़ती गई तो हर व्यवस्था छोटी पङती चली जाएगी। हम संक्रमण की चेन तोङना हैं। इसका उपाय घर में रहना है। मास्क कफन से छोटा है,जरूर पहने।अगर घर में होम आइसोलेट नहीं हो सकते तो कोविड केयर सेन्टर में आ जाएं वहां सारी व्यवस्था निशुल्क है।ऑक्सीजन की आपूर्ति सामान्य की जा रही है 30 अप्रैल तक ऑक्सीजन की आपूर्ति 750 मिट्टी कम हो जाएगी

इससे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा था कि #COVID19 महामारी के संक्रमण प्रबंधन पर प्रदेशवासियों को संबोधित करेंगे आज शाम 7 बजे पुनः प्रसारण: 19 अप्रैल, सुबह 11 बजे। वही उन्होंने हैशटैग के साथ #MPFightsCorona भी लिखा है।

गौरतलब है कि कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर देशभर में तांडव मचा रही है। पिछले 24 घंटे में देश (India) में कोरोना के 2,61,500 नए मामले सामने आए और 1501 की मौत हो गई। वही मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 12,248 नए केस मिले हैं और 66 ने दम तोड़ दिया है। संक्रमण की दर भी सबसे ज्यादा 22.83% हो गई है., यही वजह है कि मप्र सरकार द्वारा अधिकतर जिलों में लॉकडाउन (Lockdown 2021) और कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) एक हफ्ते और बढ़ाने का फैसला लिया है।

यह भी पढ़े.. मप्र में एक्टिव केस 68 हजार पार, सामने आया शिवराज सिंह चौहान का बड़ा फैसला

 

सीएम शिवराज सिंह