सीएम शिवराज सिंह का ऐलान- छात्रों की फीस भरेगी सरकार, किसानों की आय करेंगे दुगुनी

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि किसानों, गरीबों और हर वर्ग का कल्याण हमारा ध्येय है।

सीएम शिवराज सिंह

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश उपचुनाव (MP By-election 2021) से पहले आज बुरहानपुर विधानसभा में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि किसानों, गरीबों और हर वर्ग का कल्याण हमारा ध्येय है। आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के मेरे मेधावी बच्चों तुम्हें मेडिकल, इंजीनियरिंग, IIM जैसी उच्च संस्थाओं में प्रवेश मिला, तो फीस हमारी सरकार भरवायेगी। मैं किसान भाई-बहनों के श्रम को नमन करता हूं। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में 6000 की राशि में मैंने अपनी तरफ से ₹4000 जोड़कर इसे ₹10000 किया। आप मेहनत करें, आपके श्रम का पूरा सम्मान होगा।

यह भी पढ़े.. MP Weather : मप्र के 40 से ज्यादा जिलों में बारिश के आसार, बिजली गिरने की भी संभावना

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं यहां कि किसानों को प्रणाम करता हूं, यहां का केला प्रसिद्ध है, नंदू भैया का सपना था,  यहां का केला एक्पोर्ट हो। हम केले के एक्पोर्ट की पूरी व्यवस्था करेंगे, हमें किसानों की आय दुगुनी करनी है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (PM Kisan), छोटे किसान (Farmers) के लिए छोटी बात नहीं है। एक तरफ किसानों का कल्याण, दूसरी तरफ विकास के काम हम कर रहे हैं। हमने जितनी गरीब कल्याण की योजनाएं बनाई कांग्रेस ने सब बंद कर दीं, संबल योजना तक बंद कर दीं।मेरे बेटा-बेटी अच्छे पढाई करो, उच्च शिक्षण संस्थाओं में चयन होगा तो फीस मामा भरवाएगा।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आयुष्मान योजना में केवल सरकारी अस्पताल ही नहीं, प्राइवेट अस्पतालों में भी 5 लाख रुपये तक इलाज की व्यवस्था है। हर गरीब को रोटी, कपड़ा और मकान के साथ इलाज की समुचित व्यवस्था मिले, इसके लिए हमारी सरकार कटिबद्ध है। स्व सहायता समूह के माध्यम से हम महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की कोशिश कर रहे हैं। मेरा लक्ष्य है कि मेरी बहन कम से कम महीने में ₹10000 की आमदनी जरूर करें। महिलाएं आत्मनिर्भर होंगी, तो प्रदेश का विकास होगा।

यह भी पढ़े..कर्मचारियों की सैलरी में होगा बड़ा बदलाव, मिलेगा 60% ज्‍यादा मुनाफा, देखें कैलकुलेशन

सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि भाजपा सरकार में पीएम नरेंद्र मोदी एवं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जनकल्याण के कार्य करते हुए आदर्श प्रस्तुत किया है। आज हर वर्ग के साथी पक्का मकान, उज्जवला, सम्मान निधि जैसी योजनाओं का लाभ लेकर समाज में सम्मानजनक जीवन जी रहे हैं।जनता की जय में मामा की जय है, नंदू भईया अपने लिए नहीं, पार्टी के लिए जिए, आपकी सेवा के लिए जिए।भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं की पार्टी है।

क्यों जनता को सजा दे रहे हो?

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Sarkar) ने सड़क, पुल पुलिया, स्कूल, अस्पताल सहित विभिन्न निर्माण कार्यों को रोकने का पाप किया। मैंने पूछा कि आखिर जनता से किस बात का बदला ले रहे हो? क्यों जनता को सजा दे रहे हो?कांग्रेस की सरकार आई, तो सड़क, पुल-पुलियों और विकास के सभी काम बंद कर दिये, केवल कमीशनखोरी और भ्रष्टाचार चल रहा था। हम 0%पर किसानों को कर्ज देते थे, इसे भी बंद कर दिया था। हमारी सरकार आई, तो हमने फिर से इसे प्रारंभ कर दिया

कांग्रेस में कोई अध्यक्ष नहीं

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कांग्रेस में कुछ नहीं है। कांग्रेस की हालत अजीब हो गई, आज मीटिंग हैं उनकी, कांग्रेस में कोई अध्यक्ष नहीं, लेकिन मुख्यमंत्री हटाने का फैसला राहुल गांधी कर देते हैं। कांग्रेस सर्कस हो गई है, दुनिया में ऐसा अजूबा क्या कि पार्टी का अध्यक्ष ही नहीं है। कांग्रेस का कोई अध्यक्ष नहीं है अभी कार्यकारी अध्यक्ष हैं मैडम सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) । जी-23 एक अलग ग्रुप बना हुआ है कांग्रेस का। राहुल गांधी जी कांग्रेस में कुछ नहीं है, लेकिन मुख्यमंत्री हटाने का फैसला राहुल गांधी कर देते हैं सिद्धू जी भी कमाल के हैं हम तो डूबे हैं सनम तुम्हें भी ले डूबेंगे। पंजाब में अच्छी खासी सरकार चल रही थी, उसका कांग्रेस ने कबाड़ा कर दिया।

छत्तीसगढ में 50-50 चल रहा

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि छत्तीसगढ (Chhattisgarh Politics) में 50-50 चल रहा है, ढाई-ढाई साल का चल रहा है। राजस्थान (Rajisthan Politics) में गहलोत औऱ पायलेट का पेंज चल रहा है। कांग्रेस ने विकास के सारे काम ठप्प कर दिए। MP में तो कमलनाथ का एकछत्र राज्य चल रहा है, मुख्यमंत्री बने को कमलनाथ, अध्यक्ष बने तो कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष बने तो कमलनाथ, युवाओं के नेता बने तो नकुलनाथ, बाकि कांग्रेस अनाथ।MP के विनाश की कहानी लिख गए थे दिग्विजय सिंह जी, तबाह कर दिया था MP को। सड़कों में गड्डे या गड्डों में सड़कें पता ही नहीं चलता था। आप सभी जानते हैं BJP ने कितना काम किया है MP में, दिग्विजय सिंह ने पानी की एक बूंद की व्यवस्था नहीं की।

कमलनाथ ने काम रोके, हमने शुरु करवाएं

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि  कमलनाथ जी आपने बंधते हुए बांध को रोकने का पाप किया है, तुम दे नहीं सकते थे तो तुम ने छीन लिया, क्या इसीलिए तुम सरकार में आए थे।  चलते हुए काम को रोक दिया सड़कों का काम रोक दिया, विकास का काम बंद सिर्फ कमीशन का काम चालू था। सड़कों, पुलों सबका काम बंद- सिर्फ कमीशन का काम चालू था, कमलनाथ सरकार ने।। जीरो परसेंट पर हम ब्याज पर कर्ज देते थे, उसे भी कमलनाथ ने बंद कर दिया था।कमलनाथ जी ने बहनों के लड्डू भी छीन लिए। हमने इसे फिर से चालू कर दिया। कमलनाथ ने बेटी की शादी भी कि तो शादी हो गई, बेटी ससुराल चली गई, भांजे-भांजी भी हो गई, कांग्रेस की सरकार चली गई लेकिन पैसे नहीं आये। कांग्रेस ने अंतिम संस्कार के 5000 रुपए भी छीन लिये।गरीब को चाहिए रोटी, कपड़ा. मकान, दवाई, पढाई, लिखाई का इंतजाम।

पीएम की तारीफ 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अदभुत प्रधानमंत्री हैं नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi), दीपावली तक गरीबों को फ्री में राशन दे रहे हैं।मुख्यमंत्री भू-अधिकार योजना के तहत गरीबों के जमीन का टुकड़ा देंगे, कोई गरीब बिना घर के नहीं रहेगा। हमने आवास प्लस का सर्वे करवाया है, जो रह गये थे, उनका नाम जोड़कर उनका नाम भी जुड़वाकर घर देंगे। प्रधानमंत्री जी ने आय़ुष्मान भारत योजना बनाई, ढाई करोड़ आयुष्मान कार्ड हमने मध्यप्रदेश में बनवाए।

अरुण यादव को कौन पूछ रहा

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि  मध्य प्रदेश में तो एक छत्र कमलनाथ ही हैं देखो मुख्यमंत्री बनना हो तो कमलनाथ, मुख्यमंत्री नहीं बने नेता प्रतिपक्ष बनना हो तो कमलनाथ, कांग्रेस का अध्यक्ष बनना हो तो कमलनाथ, स्टार प्रचारक बनाना हो तो कमलनाथ युवाओं के नेता नकुल नाथ बाकी कांग्रेस हो गई अनाथ। बेचारे अरुण यादव (Arun Yadav) जी कौन पूछ रहा है ये कांग्रेस है जो अपनों को ही निपटा देती है स्वर्गीय सुभाष यादव जी को भी मुख्यमंत्री नहीं बनने दिया और अब अरुण भैया को तो सांसद भी नहीं बनने देना पहले ही काटो कुटो।