CM शिवराज सिंह का कांग्रेस पर तंज ,कहा- किसानों के नाम पर कर रही नाटक

कांग्रेस द्वारा केंद्र सरकार (central government) के खिलाफ जारी आंदोलन को लेकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा बयान दिया है, उन्होंने कहा कि किसानों के नाम पर कांग्रेस अपने स्वार्थ के लिए नाटक कर रही है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पूरे देश में कृषि बिल (Agricultural bill) के विरोध में किसानों द्वारा आंदोलन जारी है। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में भी कांग्रेस द्वारा किसानों का समर्थन (Farmers support) करते हुए आंदोलन किया जा रहा है। जिसे लेकर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने बड़ा बयान दिया है, उन्होंने कहा कि किसानों के नाम पर कांग्रेस अपने स्वार्थ के लिए नाटक कर रही है।

सीएम ने कांग्रेस पर साधा निशाना

उन्होंने कहा कि ‘नेता प्रतिपक्ष बने रहे कि ना बने रहे, कौन अध्यक्ष रहेगा, ये जितने भी ट्वीट करते हैं या कार्यक्रम करते हैं। इससे प्रदेश की जनता का कोई लेना-देना नहीं है और इनके पास कौन सा पद सुरक्षित रहेगा कि नहीं रहेगा, यह उनकी त्रुटि लड़ाई का प्रदर्शन है। दिल्ली में बैठक में मैडम के सामने भी लड़ पड़ते हैं। कोई कहता है कांग्रेस का चुनाव (Congress election) करवाओ, दूसरा कहता है नहीं करवाते एक ही परिवार रहेगा। सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने कहा कि एक ही परिवार की गुलामी में जकड़ी कांग्रेस (Congress) केवल नाटक करती है और वो भी अपने स्वार्थ के लिए।

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट

वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने कहा कि कांग्रेस को जनता के सुख-दु:ख से कोई लेना-देना नहीं है, इनके नेता तो केवल अपने पदों और हितों की रक्षा में ही अपनी समस्त ऊर्जा नष्ट कर रहे हैं। एक परिवार की गुलामी में जकड़ी कांग्रेस केवल सेवा का नाटक करती है, सेवा नहीं।

 

कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हुआ लाठीचार्ज

बता दें कि कृषि बिल का विरोध (agricultural bill) करते हुए और किसानों का समर्थन करते हुए प्रदेश कांग्रेस (State congress) ने भोपाल में आज प्रदर्शन (Demonstration in Bhopal) किया। इस प्रदर्शन में कांग्रेस के पूर्व सीएम कमलनाथ (Former CM Kamal Nath), दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) सहित कई नेता शामिल थे। जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज (Lathicharge) किया गया, साथ ही आंसू गैस (Tear gas) भी छोड़े गए। इसके साथ ही वाटर कैनन का उपयोग करते हुए सभी नेताओं को हिरासत में ले लिया गया।

ट्वीटकर बीजेपी सरकार पर बोला हमला

इस कार्रवाई को लेकर एमपी कांग्रेस ने ट्वीट कर बीजेपी पर हमला बोला है, उन्होंने कहा है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, शिवराज की तानाशाही ने ब्रिटिश राज की याद दिलाई। भोपाल में शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर शिवराज का लाठीचार्ज, अश्रुगैस और वाटर कैनन का उपयोग करना ग़ुलामी काल में अंग्रेजों द्वारा किये दमन की याद दिलाता है। शिवराज जी, आपकी उल्टी गिनती शुरू है।