5.5 लाख हितग्राहियों को बड़ा तोहफा देंगे सीएम शिवराज, करवाएंगे गृह प्रवेश, अधिकारी-कर्मचारियों को मिले निर्देश

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मध्य प्रदेश (MP) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) 28 मार्च को प्रदेश के हितग्राहियों को बड़ा तोहफा देंगे। दरअसल प्रदेश के लाखों हितग्राहियों को उस दिन गृह प्रवेश (home entry) करवाया जाएगा। वही इस कार्यक्रम में प्रधान नरेंद्र मोदी (PM Modi) मुख्य अतिथि के रूप में शामिल रहेंगे। सीएम शिवराज ने कहा था कि किसी भी परिवार के लिए अपना घर मिल जाना उसके जीवन के विशेष उल्लास का क्षण होता है। 28 मार्च को कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत साढ़े 5 लाख हितग्राहियों का गृह प्रवेश करवाएंगे।

सीएम शिवराज द्वारा आज प्रतिनिधियों की बैठक ली गई। जिसमें उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पहले उसके कलेक्टरों को कार्यक्रम की तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी वर्चुअल रूप से शामिल होंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री आवास योजना में वर्ष 2021 22 के लिए 550000 गृह लक्ष्मी का ग्रह प्रवेश करवाया जाएगा। इसके लिए राज्य स्तर पर तैयारी की जा रही है। इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज राज्य के साढ़े 5 लाख हितग्राहियों को बड़ा तोहफा देंगे।

 Jabalpur EOW का बड़ा एक्शन, प्राध्यापक के घर से करोड़ों की अवैध संपत्ति जब्त, कार्रवाई जारी

यह कार्यक्रम प्रदेश की 18 हजार 298 ग्राम पंचायत, जिसमें नवीन आवासों का निर्माण कार्य पूरा हुआ है में उत्साहपूर्ण संपन्न होगा। इसके अलावा 22 हजार 710 ग्राम पंचायत में इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा। अधिकारी कर्मचारी को निर्देश दिया कि केंद्र और राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं में महत्वपूर्ण योगदान दे। इनके क्रियान्वयन पर ध्यान दिया जाना चाहिए। साथ ही आवास ही नागरिकों के हित में संचालित सभी महत्वपूर्ण योजनाओं को समय पर पूरा करने चाहिए। मध्य प्रदेश में योजना के क्रियान्वयन के लिए पूर्व में किए गए प्रयास को कायम रखने के निर्देश सीएम शिवराज ने दिए हैं।

सभी जिला जनपद और ग्राम स्तर पर कार्यक्रम में सांसद विधायक सहित जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करने के निर्देश दिए। साथ ही जहां गृह प्रवेश होना है वहां दीप जलाने रंगोली और साज सज्जा का कार्यक्रम भी किया जाएगा। सीएम शिवराज ने कहा कि गांव के सरपंच अथवा गांव के सबसे बुजुर्ग और प्रतिष्ठित को मुख्य अतिथि के रुप में भी आमंत्रित किया जाए और एक कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी किया जाना चाहिए।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News