MP News: 30 सितंबर को 95000 छात्रों को सीएम शिवराज देंगे बड़ा तोहफा, खाते में भेजे जाएंगे 25000 रुपए, तैयारियां पूरी

माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12 वीं की परीक्षा में प्रथम प्रयास में 75 प्रतिशत या उससे अधिक अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं को लैपटॉप खरीदने के लिए 25 हजार रूपए की राशि प्रति विद्यार्थी के मान से उनके खाते में अंतरित की जाएगी।

mp cm shivraj
demo pic

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश के छात्रों के लिए खुशखबरी है। 30 सितंबर 2022 को सीएम शिवराज सिंह चौहान मेधावी छात्र-छात्राओं को लैपटॉप (laptop) खरीदने के लिए खाते में 25000 की राशि ट्रांसफर करेंगे। इसके तहत 12वीं कक्षा में 75% से अधिक अंक लाने वाले छात्रों के खाते में सिंगल क्लिक के माध्यम से 25 हजार रुपए भेजे जाएंगे।पहले यह कार्यक्रम 3 अक्टूबर को होने वाला था, लेकिन अब 30 सितंबर को किया जाएगा।

यह भी पढ़े..Cabinet Meeting: शिवराज कैबिनेट बैठक आज, नई योजना को मिलेगा मंजूरी, इन प्रस्तावों पर भी लगेगी मुहर!

सीएम शिवराज सिंह चौहान भोपाल में लाल परेड ग्राउंड पर आगामी 30 सितंबर को प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को लैपटॉप वितरण के प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। लाल परेड ग्राउण्ड में होने वाले कार्यक्रम में आ रहे प्रतिभागी विद्यार्थियों के लिए बैठक व्यवस्था, पेयजल और अन्य प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश कलेक्टर भोपाल को दिए।सीएम चौहान प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना में विद्यार्थियों को लाभान्वित करने के साथ ही उन्हें संबोधित करेंगे। प्रदेश भर में उनके संबोधन को विद्यार्थियों के साथ ही अभिभावक भी सुनेंगे।

दरअसल, माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12 वीं की परीक्षा में प्रथम प्रयास में 75 प्रतिशत या उससे अधिक अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं को लैपटॉप खरीदने के लिए 25 हजार रूपए की राशि प्रति विद्यार्थी के मान से उनके खाते में अंतरित की जाएगी। प्रदेश में लगभग 95 हजार विद्यार्थी इस योजना से लाभान्वित किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान सिंगल क्लिक से विद्यार्थियों के खाते में राशि अंतरित करेंगे। स्कूल शिक्षा और जनजातीय कार्य विभाग द्वारा कार्यक्रम के लिए आवश्यक तैयारियाँ की जा रही हैं।

यह भी पढ़े..MPPSC 2022: यहां 90 से ज्यादा पदों पर निकली है भर्ती, 5 अक्टूबर से पहले करें आवेदन, जानें आयु पात्रता

सीएम चौहान ने कहा कि प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना के इस कार्यक्रम का उद्देश्य 75 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के साथ ही अन्य सभी विद्यार्थियों को भी प्रेरित और प्रोत्साहित करना है। कार्यक्रम में भोपाल जिले के साथ ही प्रदेश के अन्य जिलों से भी विद्यार्थियों के समूह भागीदारी के लिए आएंगे। पूरे प्रदेश में विद्यार्थी अपने विद्यालयों और अन्य स्थानों पर वेबकास्ट के माध्यम से कार्यक्रम से जुड़ सकेंगे।विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा और कैरियर के प्रति गंभीर एवं उत्साहित बनाए रखने के लिए उनसे संवाद भी जरूरी है।