मप्र में बढ़ेगी ठंड, कई जिलों में कोल्ड डे और बारिश का अलर्ट

भोपाल। मध्य प्रदेश में अलग अलग स्थानों पर हुई बारिश के कारण ठण्ड का असर बढ़ गया है| वहीं पहाड़ों पर गिर रही बर्फ के कारण यहां शीतलहर से कई जिलों में कोल्ड डे रहा|  ग्वालियर और दतिया में तापमान 5 डिग्री तक पहुंच गया है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में कोल्ड डे और कहीं-कहीं सीवियर कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया है। साथ ही कई स्थानों पर बारिश की भी चेतावनी दी गई है।

उत्तर भारत से आ रही बर्फीली हवा के चलते प्रदेश में दिन में सर्दी लग रही है|  मौसम विभाग का मानना है कि अभी आने वाले दिनों में तापमान में और अधिक गिरावट आएगी। साथ ही बारिश के कारण मौसम में और ठंडक घुल जायेगी| 

इन शहरों में कोल्ड डे की संभावना 

भोपाल के मौसम विभाग केंद्र के मुताबिक भिंड, मुरैना, शयोपुरकलां, ग्वालियर, दतिया, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, दमोह, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, नीमच, मंदसौर, रतलाम, राजगढ़, भोपाल जिले में अगले 48 घंटों के दौरान कोल्ड डे रह सकता है। जबकि इन जिले में से कुछ जिलों में सीवियर कोल्ड डे का भी खतरा है।

 यहां हो सकती है बारिश

-मध्यप्रदेश के अनूपपुर, उमरिया, डिंडोरी, बालाघाट, मंडला, सिवनी और छिंदवाड़ा जिलों में हल्की बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। इसके साथ ही कई जिलों में घने कोहरा छाने की भी संभावना है| 


नए साल पर बिगड़ सकता है मौसम, ओले बारिश का खतरा 

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक गुरुवार को ग्वालियर, खजुराहो और नौगांव में तीव्र शीतल दिन रहा। रतलाम, राजगढ़, रीवा, सागर, सतना में शीतल दिन रहा। उन्होंने बताया कि अभी 3-4 दिन तक रात के तापमान में गिरावट की संभावना है। वहीं एक और पश्चिमी विक्षोभ 30 जनवरी को उत्तर भारत में दस्तक देगा। उसके प्रभाव से प्रदेश में कई स्थानों पर 31 दिसंबर और 1-2 जनवरी को गरज-चमक के साथ बरसात होने की संभावना है। इस दौरान कहीं-कहीं ओले भी गिर सकते हैं। 

MP Breaking News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here