कलेक्टर ने कोरोना वायरस को लेकर जनप्रतिनिधियों और शांति समिति के साथ की बैठक

मुरैना//संजय दिक्षित. होली के त्यौहार को लेकर शुक्रवार को कलेक्टर ने कलेक्टरेट सभागार में कोरोना वायरस और शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर श्रीमती प्रियंका दास ने बैठक में कहा कि कोई भी व्यक्ति बाहर से आता हैं,अगर वो जुखाम, खाँसी से पीड़ित हो तो उसे जिला अस्पताल में आइसोलेशन पर रखा जाएगा और तुरन्त उपचार शुरू किया जाएगा। जिला अस्पताल कोरोना वायरस से निपटने के लिए अलग से आइसोलेशन का वार्ड बनाया गया है। जिसमें कोरोना वायरस के मरीजों को भर्ती कराया जाएगा। उन्होने कहा कि सावधानी किसी भी बीमारी से लडने के लिए बेहद जरूरी है इसलिए खाँसते समय मुँह पर कपड़े का इस्तेमाल करना चाहिए। मास्क का उपयोग करें व लोगों से दूरी बनाए रखें। होली में गुलाल का उपयोग कम करें एवं शांति से त्योहार मनाएं। इसके साथ ही पानी की बर्बादी नही करें। नलों में टोटी लगाएं और होली जलाते समय करंट के तारों, केबल के नीचे होली नहीं जलाएं।

कलेक्टर ने सावधानी पर जोर देते हुए ये भी कहा कि यह समस्या गलियों में अधिक रहती हैं। इस पर विशेष ध्यान रखा जाएं। उन्होंने कहा कि बोर्ड की परीक्षाएं चल रहीं है। इसलिए डीजे साउण्ड आदि का प्रयोग नहीं करें। सभी लोग शांति सुरक्षा से अपना-अपना त्यौहार मनाएं।

वहीं इस अवसर पर सीएसपी सुधीर कुशवाहा ने कहा कि शहर की व्यवस्था पूर्ण रूप से दुरुस्त की जाएगी। मोटरसाइकिल पर कोई भी तीन सवारी बैठकर नही जाएगी। रेलवे स्टेशन, बाजार और मोहल्लों में पर्याप्त फ़ोर्स की व्यवस्था की जाएगी,अगर कहीं भी कोई अप्रिय घटना घटित होती हैं तो पुलिस को तुरंत सूचना दें। जिसमे शहर के समस्त कर्मचारी एवं जनप्रतिनिधि और नागरिक लोग उपस्थित हुए।