Bharat Jodo Yatra : भारत जोड़ो यात्रा में कविता के रंग, अमृता राय ने लिया कवि संपत सरल की कविताओं का आनंद

Bharat Jodo Yatra : राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज 85वां दिन है और यात्रा उज्जैन से निकली है। राहुल मध्यप्रदेश में बुरहानपुर से खंडवा, खरगोन, इंदौर, उज्जैन से होते हुए करीब 382 किलोमीटर की पदयात्रा करते हुए यहां से राजस्थान पहुंचेंगे। मध्यप्रदेश में उनकी 13 दिन की यात्रा के दौरान कई रंग देखने को मिले। इनमें एक रंग हास्य कविता का भी रहा।

कवि संपत सरल विख्यात हैं..खासकर अपने चुटीले व्यंग्य के जरिए वो अक्सर सरकार के खिलाफ प्रतिरोध दर्ज कराते रहते हैं। उनकी कविताओं में मौजूदा सामाजिक और राजनीतिक स्थितियों का वर्णन होता है। संपत सरल भी भारत जोड़ो यात्रा में पहुंचे। यात्रा में उनकी एंट्री हुई जहां कमलनाथ ने उनका स्वागत किया और मंच पर उनका सम्मान भी किया। यहां कवि संपत सरल ने अपने चिर परिचित अंदाज़ में कविताएं पढ़ीं। उन्हें काफी पसंद किया गया। इसके बाद वो लोगों से से गुफ्तगू करते नजर आए। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की पत्नी अमृता राय ने भी यात्रा के बाद बैठकर संपत सरल की कविताएं सुनी और उनसे बात की


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।