MP News : पेपर लीक मामले पर शिवराज सरकार को घेरते हुए कांग्रेस ने कहा ‘सरकार बनने पर रासुका जैसे कड़े कानून बनाएंगे’

Congress on paper leak case : पेपर लीक मामले पर सरकार को घेरते हुए कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि मध्यप्रदेश शिक्षा माफियाओं की मंडी बन गया है। मध्य प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष संगीता शर्मा ने कहा कि मध्यप्रदेश कई वर्षों से माफिया के चंगुल में फंसा हुआ है। प्रदेश की भाजपा सरकार को सब मालूम है, बावजूद इसके इस पर किसी प्रकार का अंकुश नहीं लगा पा रही है। उन्होने कहा कि मध्यप्रदेश ही देश में एकमात्र ऐसा राज्य है जहां सबसे बड़ा व्यापम महाघोटाला हुआ,जिसमे लाखों छात्रों का भविष्य बर्बाद हुआ, कई लोगों की जान चली गई। उन्होने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर रासुका जैसे कड़े कानून बनाएंगे जिससे शिक्षा माफिया को कुचला जा सके।

संगीता शर्मा में कहा कि मध्यप्रदेश में शिक्षा माफिया इतने पैर पसार चुके है कि वो चैलेंज देकर बोल रहे है रोक सको तो रोक लो और पेपर लीक कर रहे हैं। हमारे जिम्मेदार मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री और सिस्टम इनका राज “अंधेर नगरी चौपट राजा” की तरह है और यही हमारे मध्यप्रदेश की हकीकत भी है। उन्होने कहा कि यहां तमाम प्रकार के माफिया सक्रिय हैं। शराब माफिया, खनन माफिया, भू माफिया, उद्योग माफिया, तबादला माफिया, मिलावट माफिया ऐसे बहुत सारे माफिया हैं, बहुत लम्बी फेहरिस्त है, लेकिन भाजपा सरकार के राज में तो शिक्षा के मन्दिर भी नही बचे, यह भी माफियाओं के जाल में उलझा दिये गए है।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।