महू घटनाक्रम पर कांग्रेस ने लगाया बीजेपी पर लीपापोती का आरोप, CBI जांच की मांग

MP Election

Congress accuses BJP on Mhow case : महू में आदिवासी युवती के साथ गैंगरेप और हत्या के आरोप के बाद हुए हंगामे और पुलिस फायरिंग में एक आदिवासी युवक की मौत को लेकर कांग्रेस हमलावर है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने आदिवासी युवती के दुष्कर्म मामले में सरकार पर लीपापोती का आरोप लगाया है। वहीं कांग्रेस ने मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है।

कमलनाथ ने कहा कि पूरे देश मे मध्यप्रदेश को आदिवासी अत्याचार का मुकुट 13 बार मिला है। NCRB के आंकड़ों हवाला देते हुए उन्होने कहा कि बीजेपी आदिवासी हितैषी बनती है और इसके बाद प्रदेश में आदिवासी अत्याचार का ये हाल है। अब आदिवासी समाज में बीजेपी की असलियतका पर्दाफ़ाश हो चुका है। उन्होने कहा कि मैंने महू में घटनस्थल पर एक टीम भेजी है जो मामले की पड़ताल करेगी। जांच दल में कांतिलाल भूरिया, बाला बच्चन, झूमा सोलंकी और पांचीलाल मेड़ा शामिल हैं। इंदौर के प्रभारी महेंद्र जोशी भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। यह दल घटना की सच्चाई पता करेगा और पीड़ित लोगों से बातचीत करेगा। दल अपनी रिपोर्ट कमलनाथ को सौंपेगा।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।