कांग्रेस ने इन पांच सीटों पर उम्मीदवार के नाम किए फायनल, घोषणा जल्द

congress-discusses-seven-seats-remaining-from-Central-Election-Committee-members-in-Delhi

भोपाल। कांग्रेस में टिकटों को लेकर जमकर घमासान मचा हुआ है। 21  सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए गए है, लेकिन अब भी सात सीटों पर सस्पेंस बना हुआ है। खबर है कि  मंगलवार को हुई केंद्रीय चुनाव समिति में पांच सीटों पर उम्मीदवारों के नाम फायनल कर लिए गए है, लेकिन इंदौर-ग्वालियर को अब भी होल्ड पर रखा गया है। बैठक में मुख्यमंत्री कमलनाथ, सिंधिया और प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया भी शामिल हुए। काफी देर चर्चा के बाद पांच सीटों राजगढ़, विदिशा, गुना, भिंड और धार पर नाम फायनल किए गए। हालांकि अभी औपचारिक ऐलान होना बाकी है।

दरअसल, मंगलवार को दिल्ली में हुई केंद्रीय चुनाव समिति में प्रदेश की शेष बची 7 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम को लेकर चर्चा की गई। जिसमें से पांच पर नाम फायनल हो गए लेकिन इंदौर और ग्वालियर जैसे हाईप्रोफाइल सीटों पर सहमति नही बन पाई।हालांकि अभी अंतिम चर्चा होनी है, इसके बाद एक दो दिन में लिस्ट जारी कर दी जाएगी। अभी इन्हें होल्ड पर रखा गया है।जिन पांच सीटों पर नाम तय किए गए उनमें  गुना-शिवपुरी से ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम तय है, सिर्फ औपचारिक घोषणा होना बाकी है।

वही विदिशा से प्रतापभानु शर्मा, राजकुमार पटेल, प्रहलाद रघुवंशी और शैलेंद्र पटेल का नाम पैनल के रुप में शामिल किया गया है। इनमें से किसी एक का नाम एक दो दिन में फायनल किया जाएगा। वही भिंड लोकसभा से सीईसी देवाशीष जाजरिया और राजगढ़ से मोना सुस्तानी के नामों को सीईसी से मंजूरी मिल चुकी है, लेकिन भिंड सीट पर पूर्व सांसद बारेलाल जाटव का नाम भी सामने आया है। इसलिए इस सीट पर नाम पर पुनर्विचार किया जा सकता है। धार सीट पर दिनेश गिरवाल का नाम तय है। इस सीट से गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी के नाम पर पेंच फंस गया है।

बता दे कि ग्वालियर में 12 मई, जबकि इंदौर में 19 मई को वोटिंग होना है।दोनों सीटे हाईप्रोफाइल है इसलिए अबतक नाम फायनल नही हो पाया है। हालांकि बीजेपी भी अभी कई सीटों पर नाम तय नही कर पाई है, इंदौर को लेकर अब भी असमंजस बरकारर है।  जबकी ग्वालियर से बीजेपी ने विवेक शेजवलकर को उम्मीदवार बनाया है।संभावना जताई जा रही है कि राहुल गांधी  से चर्चा कर सीईसी जल्द नामों पर मुहर लगाएगी और लिस्ट जारी कर दी जाएगी।