कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र समिति का गठन किया, पी चिदंबरम को बनाया अध्यक्ष, देखिए लिस्ट

mp Congress

Congress formed manifesto committee for Lok Sabha elections : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा  लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस की मेनिफेस्टो कमेटी का गठन कर दिया गया है। समिति का अध्यक्ष वरिष्ठ नेता पी.चिदंबरम करेंगे। वहीं टीएस सिंहदेव को संयोजक बनाया गया है। घोषणापत्र समिति में प्रियंका गांधी, सिद्धरमैया, जयराम रमेश, शशि थरूर सहित 16 सदस्य शामिल हैं।

घोषणापत्र समिति का गठन

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने घोषणापत्र समिति बना दी है। इससे पहले कांग्रेस ने इंडिया गठबंधन के साथ सीट बंटवारे की व्यवस्था पर चर्चा करने के लिए पांच सदस्यीय राष्ट्रीय गंठबंधन समिति बनाई थी। लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस एक्शन मोड में आ गई है और हाल ही में पांच विधानसभा राज्यों के चुनावी नतीजों के बाद वो किसी तरह की कोताही बरतने के मूड में नहीं दिख रही है। घोषणापत्र समिति के 16 सदस्यों में आनंद शर्मा, गायखंगम, गौरव गोगोई, प्रवीण चक्रवर्ती, इमरान प्रतापगढ़ी, के राजू,ओमकार सिंह मरकाम, रंजीत रंजन, जिग्नेश मेवाणी और गुरदीप सप्पल को जगह दी गई है। समिति तत्काल प्रभाव से काम शुरु करेगी। 


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News