बीजेपी पर उल्टा पड़ा कांग्रेस का ये बड़ा दांव, दिग्विजय ने किया ये बड़ा खुलासा

congress-issue-list-of-farmers-who-benefited-of-debt-farmer-loan

भोपाल। मध्य प्रदेश में किसान कर्ज माफी को लेकर बीजेपी कांग्रेस की घेराबंदी करती रही है। बीजेपी ने किसान कर्जमाफी के सबूत मांगे थे। कांंग्रेस ने मंगलवार को उन किसानों की लिस्ट पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को सौंपी है जिनके कर्जमाफी कर दिया गया है। इस लिस्ट में शिवराज के रिश्तेदार भी शामिल हैं जिन्हेंं कर्जमाफी का लाभ मिला है। 

भोपाल से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने इस बात का दावा एक इंटरव्यू में किया है। उन्होंने खुलासा करते हुए कहा कि कांग्रेसे सरकार की कर्जमाफी की योजना का लाभ लेने वालों में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के रिश्तेदार भी शामिल हैं। कांग्रेस ने यह लिस्ट मीडिया में भी जारी करदी है। इस पूरे घटना क्रम से बीजेपी बैकफुट पर नजर आ रही है। पार्टी का दांव उल्टा पड़ता दिख रहा है। 

शिवराज के ये रिश्तेदार शामिल

इस लिस्ट में शिवराज सिंह चौहान के भाई रोहित सिंह, चाचा के बेटे निरंजन सिंह, रिश्तेदार कल्याण सिंह, कावेरी बाई, ताहर सिंह, साध्वी सिंह, निरंजन सिंह प्रभा बाई चौहान, अखिलेश चौहान, परेश, आदित्य, गोपाल सिंह चौहान, विमलश चौहान, बैजन्त बाई सहित जैत गांव के तमाम किसानों के नाम शामिल हैं. जैतगांव शिवराज सिंह चौहान का पुश्तैनी गांव है। कांग्रेस ने सलाह भी दी है कि शिवराज सिंह चौहान कमलनाथ सरकार पर आरोप लगाने से पहले कम से कम अपने परिवार वालों से उनके खाते में आई रकम की पुष्टि कर लें।