जीतू पटवारी का बड़ा बयान ‘बीजेपी के लोगों के बच्चे भी कर रहे हैं नशा’, ड्रग्स और नशे को लेकर पीएम मोदी और सीएम मोहन यादव पर साधा निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि दो करोड़ रोजगार देने की बात करने वाला प्रधानमंत्री ढाई करोड़ नशेड़ी बनाने लगा है और दोषियों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि आज एमपी 'उड़ता मध्यप्रदेश' बन चुका है और जिस तरह की स्थिति नज़र आ रही है, कहीं ऐसा न हो कि ये देश उड़ता-भारत बन जाए। कांग्रेस ने एक बार फिर उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा के इस्तीफे की माँग की और कहा कि अब सिर्फ विपक्ष ही नहीं बल्कि बीजेपी के भी कई नेता नशे के मुद्दे पर सवाल उठा रहे हैं, जिससे असल स्थिति समझी जा सकती है।

Jitu Patwari blames BJP government on drugs

Jitu Patwari Criticises BJP Government Failure to Combat Drugs : कांग्रेस ने एक बार फिर नशे के मुद्दे पर प्रदेश सरकार को घेरा है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा है कि सिर्फ मध्य प्रदेश नहीं बल्कि आज पूरा देश ‘उड़ता भारत’ बनने की दिशा में बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि देश में कोई भी राज्य नशे की गिरफ्त से अछूता नहीं है। देश की सरकार राज्यों की सरकार के साथ इस मुद्दे पर फेल हुई है। आंकड़े और रिपोर्ट कहती हैं कि हर साल ढाई करोड़ लोग नशे की गिरफ्त में आ रहे हैं। तो दो करोड़ रोज़गार देने वाला प्रधानमंत्री ढाई करोड़ नशेड़ी बनाने लगा है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोगों के बच्चे भी नशा करते हैं इसीलिए अब कई बीजेपी नेता भी इसके ख़िलाफ़ आवाज़ उठा रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि ‘मैं इस घटनाक्रम पर देश की सरकार की निंदा करता हूं और पीएम मोदी से माँग करता हूं कि इस ओर सरकार आवश्यक कदम उठाए। पिछले दस साल से नरेंद्र मोदी की सरकार है फिर ऐसी स्थिति क्यों बनी है। वहीं, मध्य प्रदेश में भी जो नशे के कारोबार के आरोप है उनका उपमुख्यमंत्री के साथ संबंध साफ़ उजागर है। इससे लगता है कि आरोपी बिना राजनीतिक संरक्षण के इतना बड़ा अपराध नहीं कर सकता है। उन्होंने सीएम से माँग की कि जगदीश देवड़ा का इस्तीफा लिया जाए।

‘दो करोड़ रोज़गार देने की बात करने वाले पीएम बना रहे ढाई करोड़ नशेड़ी’

जीतू पटवारी ने भोपाल में एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस में नशे के मुद्दे पर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश सहित देशभर में युवा नशे की चपेट में आ रहे हैं और सरकार हाथ पर हाथ धरकर बैठी है। उन्होंने कहा कि ‘मध्य प्रदेश की गली-गली में ड्रग्स और शराब माफिया है। अब ये उड़ता मध्यप्रदेश बन चुका है और इतने राज्यों में इसका नेटवर्क है इसका मतलब है कि देशभर में नशे का कारोबार हो रहा है।  कहीं ऐसा न हो कि एक दिन कहीं ‘उड़ता भारत’ नाम न दिया जाए। इसके लिए सरकार कुछ कदम उठाए। ये देश के युवाओं के भविष्य का सवाल है। लगभग 40 करोड़ युवा नशे की चपेट में हैं। ऐसा इसलिए है कि उनके पास रोज़गार नहीं है। मोदी जी को और बीजेपी सरकार को इसे लेकर कदम उठाना चाहिए। हर साल ढाई करोड़ लोग नशेड़ी बन रहे हैं और दो करोड़ रोजगार देने की बात करने वाले प्रधानमंत्री कुछ नहीं कर रहे। उन्होंने वादे के मुताबिक़ दो करोड़ रोजगार तो नहीं दिए, लेकिन ढाई करोड़ नशा करने वाले बढ़ा दिए हैं। जब युवाओं को रोज़गार नहीं मिलेगा तो परेशान युवा नशे की तरफ़ बढ़ेगा, और आज यही स्थिति हो रही है। आज गली गली में ड्रग्स बिक रहे हैं और सरकार इसपर लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रही है।

कांग्रेस ने उपमुख्यमंत्री देवड़ा का इस्तीफा मांगा

मध्यप्रदेश में नशे को लेकर उन्होंने कहा कि एमडी ड्रग्स फैक्ट्री मामले में साफ़ तौर पर आरोपी का उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा से संबंध दिख रहा है। उन्होंने पीएम मोदी से माँग की कि उपमुख्यमंत्री का इस्तीफा लिया जाए। पटवारी ने कहा कि ‘मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और गृहमंत्री मोहन यादव जी मौन रहते हैं। वो इस तरह की घटनाओं पर बयान ही नहीं देते हैं। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री के आसपास के लोग इतने बड़े रैकेट में पकड़े गए लेकिन सीएम ने उसपर एक शब्द भी नहीं बोला। आपकी सरकार और पुलिस प्रशासन को भनक भी नहीं लगी। ऐसे में आप अपने उपमुख्यंत्री का इस्तीफा क्यों नहीं ले रहे हैं या उन्हें बर्खास्त क्यों नहीं कर रहे हैं।’ उन्होंने पीएम मोदी और सीएम मोहन यादव से जगदीश देवड़ा को हटाने की माँग की।

‘बीजेपी नेताओं के बच्चे भी नशे की गिरफ्त में”

जीतू पटवारी ने कहा कि नशे को लेकर सिर्फ कांग्रेस ही सवाल नहीं उठा रही है, बल्कि ख़ुद बीजेपी नेता भी इसे लेकर अब आवाज़ उठाने लगे है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कैलाश विजयवर्गीय पहले ही कह चुके हैं कि गली गली में नशा बिकता है। इसके बाद मऊगंज से बीजेपी विधायक प्रदीप पटेल शराब माफिया और गुंडों से परेशान होकर पुलिस के सामने साष्टांग लेट गए। वरिष्ठ बीजेपी नेता अजय विश्नोई ने इसे अपने एक्स अकाउंट से शेयर किया और लिखा है कि पूरी सरकार ही शराब ठेकेदारों के आगे दंडवत है। जब बीजेपी नेता विधायक ही इस तरह की बातें कर रहे हैं तो फिर इसके लिए किसी और प्रमाण की क्या ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि ‘ये आरोप सिर्फ विपक्ष के नहीं है। बीजेपी के विधायक, उनके पार्षद, मंत्री, पूर्व मंत्री, उनके कार्यकर्ता थक गए। उनके बच्चे भी नशा करते हैं। एक घर नहीं बचा। भारत की लगभग एक तिहाई आबादी नशे की गिरफ्त में आ चुकी है। और इसके लिए मोदी जी का कार्यकाल और बीजेपी सरकार ज़िम्मेदार है।’

‘मध्यप्रदेश में माफिया राज’

कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि मध्य प्रदेश आज पूरी तरह से माफिया के चंगुल में है। यहां शराब माफिया, खनिज माफिया, रेत माफिया, शिक्षा माफिया, अधिकारी माफिया, ट्रांसफर माफिया..हर तरह का  माफिया हावी है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में मोहन यादव या बीजेपी सरकार नहीं है बल्कि यहां माफिया की सरकार है और हर तरफ़ उन्हीं का बोलबाला है। नशा माफिया ने हर वर्ग को अपनी चपेट में ले लिया है। उन्होंने कहा कि भोपाल में ड्रग्स का जो रैकेट पकड़ा गया है उसके तार देश के कई राज्यों से जुड़े हुए हैं और इससे साबित होता है कि हालात कितने ख़राब है। 


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News