MP: भाजपा विधायकों पर कांग्रेस की नज़र, सात विधायकों को मिला ‘ऑफर’!

congress-keep-eye-on-bjp-legislature

भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार बचाने के पूरे प्रयास कर रही है। मुखिया कमलनाथ ने अपने मंत्रियों को भी विधायकों पर नज़र रखने की जिम्मेदारी सौंपी है। वहीं, मीडिया रिपोर्ट में अब इस बात दावा किया गया है कि कांग्रेस ऐसे विधायकों पर नज़र बनाए है जो विधानसभा चुनाव में पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए थे। 

मीडिया रिपोर्ट में पार्टी सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि कमलनाथ सरकार को किसी प्रकार का कोई खतरा नहीं है। लेकिन पार्टी इस प्रयास में है कि उन विधायकों को पार्टी में वापस शामिल किया जाए जो विधानसभा चुनाव के समय टिकट नहीं मिलने से खफा होकर बीजेपी में चले गए थे। यही नहीं मीडिया रिपोर्ट में इस बात का भी दावा किया गया है कि चार बार के विधायक जो अब बीजेपी में हैं उनको कांग्रेस की ओर से पार्टी में शामिल होने का ऑफर मिला है। लेकिन उन्होंने यह बताने से मना कर दिया कि यह ऑफर कैश या फिर मंत्री पद देने के बदले में मिला है। विधायक ने कहा कि फिलहाल यह सही समय नहीं है इस तरह की बात करने का। 

मीडिया रिपोर्ट के मुाबिक विधायक ने चर्चा करते हुए कहा कि हम सात विधायकों को ऑफर मिला है। यह ऑफर हमारे कांग्रेस के कुछ पुराने मित्रों ने हमें पार्टी में वापस आने के लिए दिया है। हम सातों विधायक फिलहाल प्रइवेट टूर पर जा रहे हैं और सोमवार को वापस लौटेंगे। उसके बाद ही हम इस बात पर विचार विमर्श करेंगे। गौरतलब है कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं समेत मुख्यमंत्री कमलनाथ, पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, राज्य सभा सांसद दिग्विजय सिंह अपने अपने खेमे के विधायकों पर नज़र बनाए हुए हैं। यही नहीं वह इस बात के लिए भी विधायकों से चर्चा कर रहे हैं कि उन पुराने साथियों को पार्टी में शामिल किया जाए जो बीजेपी में किसी कारण शामिल हो गए थे, इसके अलावा बीजेपी से नाराज चल रहे इक्का दुक्का विधायकों पर भी नजर रखी जा रही है|