विधानसभा सत्र से पहले कमलनाथ सरकार देगी कांग्रेसियों को सरकारी नियुक्तियां

congress-may-appoint-leaders-in-madhya-pradesh

भोपाल। राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने सरकारी महकमों में कांग्रेसियों की नियुक्ति की है। अब मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार भी जल्द कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को निगम और मंडलों में नियुक्त करने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक विधानसभा सत्र से पहले यह नियुक्तियां होना हैं। कांग्रेस पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरूण यादव को बड़ी सौगात मिलने वाली है। सूत्रों के मुताबिक यादव को अपेक्स बैंक की कमान सौंपी जा सकती है। 

दरअसल, अपेक्स बैंक में प्रशासक के लिए सबसे प्रबल दावेदारों में अरूण यादव को माना जा रहा है। उनके अलावा भगवान सिंह यादव भी इस पद को पाने वालों की रेस में शामिल हैं। वह लंबे समय से सहकारिता क्षेत्र में काम कर रहे हैं। उन्हें कई वर्षों का अनुभव है। बीजेपी सरकार के कार्यकाल के दौरान रमाकांत भार्गव को अपेक्स बैंक का प्रशासक नियुक्त किया गया था। कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने के बाद उन्होंने इस पद से इस्तीफा देते हुए यह कार्य संभागायुक्त को सौंपा था। अब ऐसा माना रहा है मुख्यमंत्री कमलनाथ इस पद के लिए किसी बड़े राजनेता के नाम पर विचार कर रहे हैं।

वहीं, राज्य योजना आयोग में भी चैयरपर्सन की नियुक्ति को लेकर विचार मंथन चल रहा है। इस पोस्ट के लिए सुरेश पचौरी का नाम सामने आ रहा है। सूत्रों के मुताबिक उनके नाम पर मुहर लग सकती है। वहीं, सरकार जिन विधायकों को मंत्री मंडल में शामिल नहीं कर सकी उन्हें भी निगम और मंडल में जगह देकर खुश करना चाहती है। इनमें कुछ को राज्य मंत्री का दर्जा भी दिया जाना है। इसके इलावा हाऊसिंग बोर्ड में भी चैयरपर्सन की नियुक्ति होना है। इसमें रामेश्वर नीखरा का नाम सामने आ रहा है। उनके अलावा चंद्रप्रभाश शेखर का नाम भी शामिल है। एमपी टूरिज्म के लिए शोभा ओझा का नाम भी रेस में शामिल है।