कार्यकर्ताओं के लिए मंत्री पीसी शर्मा का नया नारा, ‘बूथ जिताओ नौकरी पाओ’

congress-minister-pc-sharma-offer-booth-jitao-naukri-pao

भोपाल| लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस ने अपने कार्यकर्ताओं को चुनाव में जुट जाने के निर्देश दिए हैं| मोदी लहर में पिछले चुनाव में कांग्रेस दो सीटों पर सिमट गई थी, अब इस बार प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष गाँधी ने 22 लाख नौकरियां देने का वादा किया है। इसको अब प्रदेश के नेता कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच भुनाने की कोशिश कर रहे हैं| कमलनाथ सरकार में मंत्री पीसी शर्मा ने कार्यकर्ताओं को बूथ और कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने पर नौकरी का ऑफर दिया है। उन्होंने बुधवार को भोपाल में हुए कार्यकर्ता सम्मेलन में नया नारा दिया और कहा कि ‘बूथ जिताओ, नौकरी पाओ’। वह यहां नर्मदीय भवन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं सम्मेलन में बोल रहे थे। इस कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री और भोपाल से कांग्रेस के प्रत्याशी दिग्विजय सिंह भी मौजूद थे| 

दरअसल, लोकसभा चुनाव को लेकर दक्षिण पश्चिम विधान सभा के कार्यकर्ताओं की मीटिंग बुलाई गई थी। यहां पर कांग्रेस के भोपाल लोकसभा प्रत्याशी दिग्विजय सिंह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, कैबिनेट मंत्री पीसी शर्मा, कैबिनेट मंत्री सुरेन्द्र सिंह बघेल समेत भोपाल कांग्रेस के जिलाध्यक्ष कैलाश मिश्रा शामिल हुए थे। कार्यकर्ता सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए मंत्री पीसी शर्मा ने ‘बूथ जिताओ, नौकरी पाओ’ का नारा दिया। इस नारे को उन्होंने समझते हुए कहा राहुल गांधी ने 22 लाख नौकरियां देने का वादा किया है। कांग्रेस की सरकार बनेगी तो सबको नौकरियां मिलेंगी। इसके आगे मंत्री शर्मा ने कहा कि आने वाले 4 साल मप्र में कांग्रेस की सरकार है और जितने भी विभाग हैं वहां पर नौकरियां दी जाएंगी। बस चुनाव में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। कार्यकर्ता पूरी निष्ठा से चुनाव जीतने के लिए काम करें। 

कांग्रेस के मंत्री के इस नारे को लेकर सवाल उठने शुरू हो गए हैं| भाजपा ने इस पर आपत्ति जताई है|  भाजपा नेता और पूर्व मंत्री लाल सिंह आर्य ने कहा कि कांग्रेस नेता का बूथ जिताओ नौकरी पाओ कहना सीधे तौर पर आचार संहिता का उल्लंघन है।