मध्यप्रदेश में कांग्रेस विधायक बनवारी लाल शर्मा का निधन

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुरैना जिले की जौरा विधानसभा से कांग्रेस के विधायक बनवारी लाल शर्मा का शनिवार तड़के निधन हो गया। वो लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे। भोपाल के कैंसर अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में बनवारी लाल बसपा उम्मीदवार को हराकर विधायक बने थे। उनके निधन के बाद एक बार फिर कांग्रेस 114 सीटों पर आ गई है। 

विधानसभा चुनाव में बनवारी लाल शर्मा को 56,187 वोट मिले थे। उन्होंने बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार को हराया था। 2013 के विधानसभा चुनाव में बनवारी लाल शर्मा भाजपा उम्मीदवार सूबेदार सिंह से चुनाव हार गए थे। 2013 में हार का अंतर करीब 2 हजार वोट था। शर्मा कांग्रेस के टिकिट पर 1993, 2013 तथा 2018  में  जौरा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़े थे। अपने राजनीतिक पारी में वह दो बार चुनाव हारी। 2018 में उन्हें जीत मिली थी। उन्होंने अपनी राजनीतिक की शुरूआत जापथाप ग्राम पंचायत चुनाव जीत कर की थी। वह सिंधिया के कट्टर समर्थक थे। हाल ही में विधायक की नातिन की शादी में सिंधिया और कमलनाथ एक साथ दिखे थे। 

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जौरा विधायक के निधन पर शोक प्रकट किया है। शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए कहा- जौरा विधायक बनवारी लाल शर्मा जी के निधन का दुखद समाचार मिला। ईश्वर से प्रार्थना है कि वे दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और शोकाकुल परिजनों को यह गहन दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। विनम्र श्रद्धांजलि!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here