MP Assembly : शिवराज सरकार के खिलाफ कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव गिरा, विधानसभा कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

MP Assembly No-Confidence Motion : मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार के खिलाफ विधानसभा में लाया गया कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव गिर गया है। आज दोपहर करीब 1 बजकर 20 मिनिट पर सदन में तीखी बहस के बीच अविश्वास प्रस्ताव ध्वनिमत से नामंजूर हो गया। इसी के साथ सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गई है।

शिवराज सरकार के खिलाफ पहला अविश्वास प्रस्ताव

मध्य प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र में सीएम शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ पहला अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। स्पीकर गिरीश गौतम ने इसे मंजूरी दी। वर्ष 2011 के बाद शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ ये पहला अविश्वास प्रस्ताव था। कांग्रेस द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर बुधवार को चर्चा हुई। नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने कहा कि उन्होंने 300 पॉइंट्स जुटाए हैं और चर्चा के लिए 51 बिंदुओं का चयन किया गया है। आज गुरूवार को विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जवाब दिया।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।