कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ जारी किया ब्लैक पेपर, मल्लिकार्जुन खड़गे बोले ‘जनता को सरकार की विफलताओं के बारे में बताना चाहते हैं’

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि 'हम आज सरकार के खिलाफ 'Black Paper' निकाल रहे हैं। PM मोदी जब भी संसद में अपनी बात रखते हैं तो अपनी असफलताओं को छिपाते हैं। वहीं, जब हम सरकार की असफलताओं के बारे में बोलते हैं, तब उसे महत्व नहीं दिया जाता है।' उन्होने कहा कि जनता की भलाई के लिए काम नहीं हो रहे हैं, इसलिए हम ब्लैक पेपर लेकर आए हैं।

Congress released Black Paper

Congress released  black paper against Modi government : कांग्रेस ने आज केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ ब्लैक पेपर जारी किया है। कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ‘हम आज सरकार के खिलाफ ‘Black Paper’ निकाल रहे हैं। PM मोदी जब भी संसद में अपनी बात रखते हैं तो अपनी असफलताओं को छिपाते हैं। वहीं, जब हम सरकार की असफलताओं के बारे में बोलते हैं, तब उसे महत्व नहीं दिया जाता है। इसलिए हम Black Paper निकालकर जनता को सरकार की विफलताओं के बारे में बताना चाहते हैं।’ वहीं आज संसद के बजट सत्र में मोदी सरकार अपनी दस साल की परफॉर्मेंस को लेकर श्वेत पत्र ला सकती है।

बीजेपी सरकार के खिलाफ कांग्रेस लेकर आई ब्लैक पेपर

नई दिल्ली में कांग्रेस ने मोदी सरकार के 10 साल में युवाओं, महिलाओं, किसानों और श्रमिकों पर हुए अन्याय से जुड़ा ‘Black Paper’ जारी किया। इस मौके पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि ‘देश में सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है, लेकिन मोदी सरकार इसकी बात कभी नहीं करती। वे हमेशा 10 साल की तुलना करते हैं, लेकिन पंडित जवाहरलाल नेहरू जी की उपलब्धियों के बारे में कभी नहीं बताते। यहां तक कि जिस राज्य में BJP की सरकार नहीं है, केंद्र सरकार वहां मनरेगा का पैसा भी नहीं देती, फिर बाद में कहती है कि पैसा तो रिलीज हुआ, लेकिन वो खर्च नहीं किया गया।’ उन्होने कहा कि आज सरकार क्या कर रही है इस बात का महत्व है। आज महंगाई को कम करने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं ये बात महत्वपूर्ण है, लेकिन बीजेपी हमेशा ये सवाल करती रही है कि आज़ादी के पहले क्या स्थिति थी। जवाहरलाल नेहरू ने, इंदिरा गांधी ने, राजीव गांधी ने क्या किया। वो कांग्रेस को गालियां देती है लेकिन महंगाई की प्रमुख समस्या का निराकरण करने के लिए उन्होने क्या कदम उठाया?

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।