दिल्ली में कांग्रेस उम्मीदवारों के चयन को लेकर बैठक टली, अब इस दिन होगा टिकट पर मंथन

congress-screening-committee-meeting-delay-due-to-holi-

भोपाल। मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों के चयन को लेकर होने वाली कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की दिल्ली में होने वाली बैठक फिलहाल टल गई। मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने मीडिया में एक बयान जारी कर कहा कि बुधवार को दिल्ली में टिकट वितरण से संबंधित किसी तरह की बैठक फिलहाल टल गई है। अब टिकट बंटवारे को लेकर शुक्रवार को मंथन होगा। उम्मीद की जा रही है जिसके बाद उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जा सकता है। 

बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के जुटने की खबर सुर्खियों में थी. इस बात की चर्चा भी जोरों पर थी कि इस बैठक में लोकसभा चुनाव में टिकट बंटवारे पर मंथन किया जाना है. हालांकि अब सीएम कमलनाथ ने इससे साफ इनकार कर दिया है. कमलनाथ के बयान से यह साफ हो गया है कि कांग्रेस में टिकटों का एलान होली के बाद ही होगा.

सीएम कमलनाथ के मंत्रालय जाते वक्त संसदीय कार्य और सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह की मौजूदगी से ये कयास लगाए जा रहे हैं कि ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर सरकार को हाईकोर्ट से जो झटका लगा है, उस पर रणनीति तैयार की जा रही है. वहीं जो मंत्री अपने क्षेत्र में थे उन्हें भी अचानक भोपाल बुलाया गया है.