कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में आज हो सकता है इन सीटों पर ऐलान, सिंधिया पर टिकी नजरें

congress-working-committee-meeting-in-delhi-for-mp-candidate--

नई दिल्ली/भोपाल

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक आज दिल्ली में आयोजित की गई है। जिसमें लोकसभा चुनावों को लेकर पार्टी की तैयारियों पर चर्चा होगी।पार्टी सूत्रों के अनुसार कार्य समिति की बैठक पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में होगी और इसमें महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा तथा अन्य वरिष्ठ नेता भाग लेंगे। बैठक में हाई वोल्टेज सीट ग्वालियर और इंदौर पर विचार किया जाना है। बाकी शोष सीटों पर भी प्रत्याशियों के नाम घोषित किए जाएंगे। 

दरअसल, रविवार को ग्वालियर जिला कांग्रेस ने सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी सिंधिया राजे के नाम का प्रस्ताव पारित किया है। कार्यकर्ता उनको ग्वालियर से टिकट देने की मांग कर रहे हैं। इससे कुछ हद तक तस्वीर साफ होती दिखाई दे रही है। इससे पहले सिंधिया के नाम की चर्चा थी। लेकिन अब इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि सिधिय गुना से ही लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। वहीं, इंदौर सीट पर अभी भी पेंच फंसा है। बीजेपी ने सुमित्रा महाजन का नाम अब तक इंदौर से घोषित नहीं किया गया है। इस सीट पर बीजेपी से महापौर और विधायक मालिनि गौड़ का नाम तय बाया जा रहा है। कांग्रेस से इस सीट पर अभी किसी चेहरे पर रजामंदी नहीं बनी है। माना जा रहा है कि आज कांग्रेस की ओर से इन सीटों पर ऐलान कर दिया जाएगा। 

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रसे ने भोपाल सीट पर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के नाम का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद देश भर में इस सीट पर निगाहें टिकी हैं। क्योंकि बीजेपी ने अबतक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। खबर है कि वर्तमान सांसद का टिकट काट कर पार्टी सिंह से लोहा लेने वाले किसी कद्दावर नेता को टिकट देना चाहती है। इसके लिए सबसे आगे पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान का नाम चल रहा है।