लव जिहाद को लेकर साध्वी प्रज्ञा का विवादित बयान ‘हिंदुओं को अपने घरों में चाकू तेज रखने चाहिए’

Controversial statement of Sadhvi Pragya : एक बार फिर साध्वी प्रज्ञा ने विवादित बयान देते हुए हिंदुओं को अपने घर में हथियार रखने की सलाह दे डाली है। लव जिहाद पर बोलते हुए उन्होने कहा कि अपने घर में चाकू तेज़ रखो। उन्होने कहा कि आत्मरक्षा सबका अधिकार है और पता नहीं कब क्या स्थिति आ जाए। इसके लिए हिंदुओं को पहले से मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार रहना होगा। उन्होने कहा कि अगर कोई हमारे घर में घुसकर हमला करेगा तो हमें उसका जवाब देने का अधिकार है।

भोपाल से बीजेपी BJP सांसद साध्वी प्रज्ञा अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में रहती हैं। ये कोई पहली बार नहीं है कि उन्होने ऐसा कुछ कहा हो जिसपर विवाद उठा है। वे रविवार को कर्नाटक में थीं। वो यहां शिवमोगा में आयोजित ‘हिंदू जागरण वैदिक’ के दक्षिण क्षेत्र वार्षिक सम्मेलन में शामिल हुईं। यहां उन्होने बिना किसी धर्म विशेष का नाम लेते हुए हिंदुओं को सलाह दी कि ‘हमारे घरों में भी चाकू तेज़ होने चाहिए।’ साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि ‘लव जिहाद करने वालों को लव जिहाद जैसा उत्तर दो। अपनी लड़कियों को सुरक्षित रखों। अपनी लड़कियों को संस्कारित करो। अपने घर में हथियार रखो। कुछ नहीं तो सब्जी काटने वाला चाकू तेज रखो। स्पष्ट बोल रही हूं कि हमारे घरों में भी सब्जी काटने के लिए हथियार तेज होना चाहिए। उन्होने चाकू से हमारे हर्षा को गोदा था, उन्होने चाकू से हमारे हिदूं वीरो को गोदा है काटा है। तो हम भी सब्जी काटने वाले चाकुओं को जरा तेज रख लें। पता नहीं कब कैसा मौका आए। जब हमारी सब्जी अच्छे से कटेगी तो निश्चित रूप से दुश्मनों के मुंह और सिर भी अच्छे कटेंगे।’ इसी के साथ उन्होने कहा कि हिंदू बच्चों को मिशनरी संस्थानों में पढ़ने के लिए न भेजा जाए। ऐसा करने पर माता पिता अपने लिए वृद्धाश्रमों के द्वार ही खोलेंगे।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।