सीएम शिवराज ने राहुल गांधी को घेरा, कहा ‘मुझे उनके भारतीय होने पर संदेह’

mp news, shivraj

CM Shivraj on Rahul Gandhi : सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। लंदन में दिए गए उनके बयान ने मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘राहुल गांधी सच्चे भारतीय नहीं हैं। उन्होंने विदेश में जाकर देश की प्रतिष्ठा को माटी में मिलाने का काम किया है। कोई भी सच्चा देशभक्त विदेश में जाकर अपने देश के विषय में अनर्गल प्रलाप नहीं कर सकता। क्या सेना का मनोबल गिराना, चीन की भाषा बोलना सच्चे भारतीय के लक्षण हैं? भारत जोड़ो सिर्फ बहाना है, कांग्रेस ने पहले भी भारत तोड़ने का काम किया है। टुकड़े-टुकड़े गैंग के लोग इनके साथ चलते हैं।’

शिवराज सिंह चौहान गुरूवार को कर्नाटक के विजयपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में  भाग लेने पहुंचे। यहां राहुल गांधी पर बोलत हुए उन्होने कहा कि ‘राहुल गांधी अपरिपक्व नेता है। उनकी मानसिक आयु पांच साल से कम लगती थी मुझे, जिस तरह की बातें वो करते थे। लेकिन इस बार जिस तरीके से देश के बाहर जाकर उन्होने आलोचना की है..देश की प्रतिष्ठा को माटी में मिलाने का काम किया है। वो देश में और संसद में नहीं बोलते..विदेश में जाकर देश की आलोचना कर रहे हैं। वो सच्चे भारतीय नहीं है..मुझे तो उनके भारतीय होने पर ही संदेह है। कोई भी सच्चा देशभक्त अपने देश के बारे में विदेश जाकर अनर्गल प्रलाप नहीं कर सकता।’ सीएम ने कहा कि भारत के बाहर जाकर भारत की आलोचना करना..ये काम कोई भी सच्चा भारतीय नहीं कर सकता है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।