कांग्रेस प्रत्याशी का बेहद आपत्तिजनक बयान, कांग्रेस को डाल सकता है मुसीबत में

दतिया, सत्येंद्र सिंह रावत। भांडेर क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी फूल सिंह बरैया (phool singh baraiya) ने बेहद विवादित बयान दिया है। अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट पर वोटरों को संबोधित करते हुए फूल सिंह बरैया ने कहा कि सवर्ण वर्ग के लोगों का कुत्ता अगर अनुसूचित जाति के लोग छू लेता हैं तो वे उस कुत्ते को अनुसूचित जाति के घर बांध आते हैं। इसलिए अनुसूचित जाति के लोगों को भी सवर्णों के घर जाकर उनकी महिलाओं को लड्डू खिलाने चाहिए, जिससे वह भी अस्पृश्य हो जाएं और फिर सवर्ण वर्ग के लोग उन्हें अनुसूचित जाति के घर के लोगों के घर छोड़ आएं। इस तरह अनुसूचित जाति के लोगों के दो-दो पत्नियां हो जाएंगी।

उल्लेखनीय है कि ग्वालियर चंबल संभाग में पहले से ही वर्ग विभेद को लेकर हिंसात्मक घटनाएं हो चुकी हैं। और अब फूल सिंह बरैया के इस बयान में एक बार फिर सनसनी मचा दी है। अब देखना यह है कि इस बयान पर चुनाव आयोग क्या कार्रवाई करता है


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।