प्राची निगम के समर्थन में बॉम्बे शेविंग कंपनी के विज्ञापन पर विवाद, उल्टा पड़ा दांव

यूपी बोर्ड के रिज़ल्ट में 10वीं की परीक्षा में टॉप करने वाली प्राची को पिछले दिनों फेशियल हेयर के कारण काफ़ी ट्रोल किया गया। अब इस रेज़र बनाने वाली कंपनी ने अख़बार में उनके समर्थन में एक पूरे पेज का विज्ञापन दिया है, लेकिन इसे लेकर कंपनी ख़ुद सवालों के घेरे में आ गई है।

Bombay Shaving Company ad for Prachi Nigam : पिछले दिनों प्राची निगम काफ़ी चर्चाओं में रहीं। यूपी बोर्ड के रिज़ल्ट में 10वीं की परीक्षा में उन्होंने टॉप किया। लेकिन इसके बाद जब इस उपलब्धि के साथ उसकी फ़ोटो सामने आई तो दीगर कारणों से उनका नाम ज़्यादा चर्चाओं में आ गया। दरअसल इस टीनएजर को उनके फेशियल हेयर के कारण ट्रोल किया जाने लगा। इसके बाद कई लोग उनके पक्ष में भी सामने आए और इस ट्रोलिंग का विरोध किया। अब प्राची निगम के समर्थन में बॉम्बे शेविंग कंपनी ने अखबार में एक विज्ञापन दिया है, लेकिन इस ‘मौक़े’ को भुनाने की उसका ये दाव उल्टा पड़ता नज़र आ रहा है।

यूपी बोर्ड में 10वीं की टॉपर प्राची निगम

सीतापुर के सीता बाल विद्या इंटर कॉलेज में पढ़ने वाली प्राची 98.5 के साथ उत्तर प्रदेश बोर्ड के रिज़ल्ट्स में दसवीं में टॉप किया। इसके बाद वो न सिर्फ़ अख़बार और टीवी पर, बल्कि पूरे सोशल मीडिया पर भी चर्चित हो गई। लेकिन अफ़सोस की बात है कि इस टीनएजर बच्ची को लोगों ने उसकी क़ाबिलियत की बजाय उसके चेहरे के बालों के कारण ज़्यादा नोटिस किया। न सिर्फ़ नोटिस किया..बल्कि ट्रोलर्स ने जाने क्या क्या न कहा। एक बच्ची..जिसे उसकी योग्यता और उपलब्धि के कारण पहचाना जाना चाहिए, कुछ कूढ़मगज लोगों ने उसे ‘लुक्स’ को लेकर जज किया। खैर..अच्छी बात ये रही कि प्राची के पक्ष में भी कई लोग सामने आए और इन ट्रोलर्स को खरी खरी सुनाई।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।