MP में बढ़े कोरोना के मामले, 6 दिन में मिले 71 पॉजिटिव, ये जिले सबसे ज्यादा संक्रमित

वहीं दूसरी लहर में MP का सबसे संक्रमित जिला भोपाल को घोषित किया गया था।

MP

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में कोरोना (corona) से स्थिति गंभीर होती जा रही है। शनिवार को कोरोना के 14 नए मामले सामने आए हैं। जिसमें सबसे ज्यादा मामले जबलपुर में रिकॉर्ड किए गए हैं। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने कोरोना के बढ़ते मामले (cases increased) को लेकर बैठक शुरू कर दी है। बीते दिनों हुई बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिला कलेक्टर को गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश दिए थे।

वहीं शनिवार को खोलने के 14 नए मरीज सामने आए हैं। इसमें जबलपुर में आठ, भोपाल में दो, धार, पन्ना, राजगढ़ में एक-एक मरीजों की पुष्टि हुई है। कोरोना की पहली लहर ने जहाँ इंदौर में संक्रमण के मामले में तेजी दिखाई थी। वहीं दूसरी लहर में सबसे संक्रमित जिला भोपाल को घोषित किया गया था।

Read More: कांग्रेस MLA के बेटे के साथ राजधानी में मारपीट, हाथ-पैर और सिर में गंभीर चोटें, FIR दर्ज

वहीं तीसरी लहर की संभावना के बीच जबलपुर में लगातार कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं। दरअसल शनिवार को आठ मरीजों की पुष्टि से पहले जबलपुर में 8 नए मरीजों की पुष्टि हुई थी। बीते 1 हफ्ते की बात करें तो भोपाल में 10 इंदौर में 9, अनूपपुर, ग्वालियर, राजगढ़ में दो संक्रमित सामने आए हैं। लगातार बढ़ रहे संक्रमित मरीजों की संख्या से राज्य में कोरोना के एक्टिव केस में बढ़ोतरी देखी जा रही है।

हालांकि शनिवार को प्रदेश में 12 मरीज ठीक होकर अपने घर वापस लौटे हैं जबकि प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 138 पहुंच गई है। बता दे Corona से उत्तर प्रदेश में 7,91,000 से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 7,81,000 से अधिक लोग स्वस्थ हो अपने घर वापस लौटे हैं। वहीं प्रदेश में कोरोना से 10,000 लोगों की जान जा चुकी है जबकि रिकवरी रेट (recovery rate) घट कर 98.65% रह गई है। वही पॉजिटिविटी रेट (positivity rate)  बढ़कर 0.01 से 0.02 प्रतिशत पहुंच गई है।