MP में बढ़े कोरोना के मामले, 110 एक्टिव केस, सामने आया CM Shivraj का बड़ा बयान

वही जबलपुर और राजगढ़ इन दिनों संक्रमण का केंद्र बना हुआ है।

dewas

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में डेंगू (Dengue) के साथ-साथ कोरोना (corona) का कहर जारी है। दरअसल फिर से शनिवार को 24 घंटे में कोरोना के 6 नए मामले सामने आए हैं। मध्यप्रदेश के जबलपुर (jabalpur) और राजगढ़ में लगातार मिल रही केस चिंता का विषय बने हुए हैं। दरअसल इससे पहले राजगढ़ (rajgarh) में 4 नए मामलों की पुष्टि हुई थी।

10 दिन में भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, रतलाम, उज्जैन, जबलपुर सहित राजगढ़, बैतूल, निमाड़ी, रायसेन जैसे छोटे जिले में भी संक्रमण की रफ्तार में तेजी देखी जा रही है। corona की दूसरी लहर के दौरान जहां राजधानी भोपाल में संक्रमण के मामले में तेजी देखी गई थी। वही जबलपुर और राजगढ़ इन दिनों संक्रमण का केंद्र बना हुआ है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) ने लगातार बढ़ते केसों के बीच लोगों से बड़े पैमाने पर कोरोना वैक्सीन लगाने की अपील की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर शुक्रवार को आयोजित करना टीकाकरण अभियान में अब तक 22 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया है।

Read More: Gwalior News : नगर निगम आयुक्त की दो टूक, जनमित्र केंद्रों को नहीं बनने दें दलालों के अड्डे

शुक्रवार को सर्वाधिक टीका लगाने वाले राज्य में मध्यप्रदेश चौथे नंबर पर रहे हैं। दरअसल शुक्रवार को सबसे ज्यादा टीकाकरण कर्नाटक में देखा गया। इसके बाद बिहार और उत्तर प्रदेश में टीकाकरण में तेजी देखी गई है। बता दें कि मध्यप्रदेश में अब तक चार करोड़ 42 लाख लोगों को पहला जबकि 1 करोड लोगों को दोनों डोज लग चुके हैं। वहीं प्रदेश में 18 वर्ष के ऊपर के 5 करोड 48 लाख लोगों को टीका लगना है।

मध्यप्रदेश में अब तक 7 लाख 92 हजार संक्रमित मिले हैं जिनमें 781000 से अधिक मरीज स्वस्थ हो अपने घर वापस लौटे हैं। वहीं अब तक 10000 से अधिक लोगों ने अपनी जान गवा दी है। शुक्रवार को 16 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो वापस घर लौटे हैं। वहीं प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 0.01% रिकॉर्ड किया गया जबकि रिकवरी रेट 98.65% है।