सरकार के प्रयास के कारण कोरोना संक्रमण की चेन को कम करने में सफल हुए है- मंत्री विश्वास सारंग

मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि सरकार के प्रयासों के कारण कोरोना संक्रमण की चेन को कम करने में हम सफल हुए हैं। सरकार हर तरह के संभव प्रयास कर रही है जिससे कि कोरोना को हराया जा सके।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (Vishvas Sarang) ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि जनता के आत्मानुशासन और सरकार के प्रयासों के कारण कोरोना संक्रमण (Corona infection) की चेन को कम करने में हम सफल हुए हैं। सरकार हर तरह के संभव प्रयास कर रही है जिससे कि कोरोना को हराया जा सके।

यह भी पढ़ें…देश में कोरोना का कहर जारी, अब इन राज्यों में 1 से 2 हफ्ते का बढ़ाया गया लॉकडाउन

मंत्री सारंग ने कहा कि सरकार ने लगातार प्रयास किया है चाहे कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने का मामला हो या चाहे मरीजों के लिए उचित उपचार देने का मामला हो, बिस्तर बढ़ाने की बात हो या ऑक्सीजन (Oxygen) आपूर्ति की बात हो, हमने हर स्तर पर व्यवस्थाओं को सुचारू करने के प्रयास किए हैं और उसी का परिणाम निकला है कि पहले की स्थिति से आज की स्थिति में काफी अंतर है और व्यवस्थाओं में भी काफी इजाफा हुआ है, कोरोना पॉजिटिविटी रेट कम हुई है और रिकवरी रेट बढ़ी है, लेकिन यह खुशी की बात नहीं है हमें एकजुट होकर कोरोना को हराना होगा। कोरोना संक्रमण से बचना है तो कोरोना कर्फ़्यू का पालन करना होगा, सभी को यह सुनिश्चित करना होगा ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ सके।

यह भी पढ़ें…कोरोना संकट : ताइवान से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और सिलेंडर लेकर दिल्ली पहुंचा विमान

18+ के लोगों को जल्द लगेगी वैक्सीन
प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में वैक्सीन (vaccine) बन गई है और अब 18+ के लोगों को लगना भी शुरू होने वाली है, हमने उसकी पूरी तैयारी कर ली है। युवा साथियों से अपील करूंगा की वो ताक़त के साथ रजिस्ट्रेशन कराए और व्यवस्थित रूप से वैक्सीन लगवाएं। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस (Congress) के नेताओं के मंसूबों पर पानी फिरा है, उन्होंने अपवाह फेलाने का काम किया था उसके बाद भी आज लोग वैक्सीन लगाने के लिए आगे आए है।