Corona Update: भोपाल की हालत गंभीर, राजधानी में 24 घंटे में 57 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

भोपाल।

राजधानी भोपाल(bhopal) में कोरोना(corona) का कहर जारी है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 57 नए मामले की पुष्टि हुई है। जिसके बाद राजधानी में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 388 हो गया है। जिनमें अबतक पांच डॉक्टरों(doctors), एक नर्स(nurse) सहित तीन पुलिसकर्मी(police officers) शामिल हैं। वहीं अबतक राजधानी के करीबन 110 स्वास्थ्यकर्मियों सहित 41 पुलिसकर्मी इस संक्रमण में अा चुके हैं।

इधर स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार भोपाल में रिकवरी दर(recovery rate) 26% है जबकि कोरोना संक्रमण के बाद राज्य में संक्रमण की औसत दर 14.4% है। शनिवार को कोविद19(covid19) के लिए 28 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव(report positive) आने के बाद भोपाल में कुल संक्रमित मामलों की संख्या 388 हो गई है। वहीं अस्पताल में भर्ती दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।शनिवार को अाई रिपोर्ट में एम्स भोपाल की दो नर्सिंग कर्मचारी शामिल हैं। वहीं जेपी अस्पताल के अधिकारी ने भी पुष्टि की कि एक नर्स और एक कर्मचारी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव अाई है। सभी को स्थिर हालत में बताया गया है। इधर हज हाउस में रहने वाले और जमात सदस्यों के संपर्क में आने वाले सात अन्य लोग भी उन 28 लोगों की पॉजिटिव सूची में शामिल थे।

जिला प्रशासन के अनुसार लगभग 10,000 लोगों की एक सूची तैयार की गई है। जिसमें लगभग 388 कोविद -19 के करीबी संपर्क शामिल हैं। इन सभी को कवारांटेन किया जाएगा। ये सभी लोग राजधानी से ही हैं। साथ ही आने वाले समय में उनका कोरोना जांच भी किया जाएगा। बता दें कि शहर में 156 कंटेंटमेंट क्षेत्र घोषित किए गए हैं। जिले को हॉटस्पॉट जोन, कंट्रीब्यूशन एरिया और नॉन-हॉटस्पॉट जोन में विभाजित किया गया है।आधिकारिक तौर पर अभी तक भोपाल में टोटल लॉक डाउन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here