Corona update: एक ही दिन में मिलें 62 कोरोना पॉजिटिव, प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 392 पहुंचा

भोपाल।

प्रदेश में कोरोना वायरस से बढ़ता संक्रमण लगातार जारी है। बीते 24 घंटे में 74 नए संक्रमित के सामने आने के बाद प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 392 हो गई है। वहीं प्रदेश में अब तक इस संक्रमण की चपेट में आने से कुल 30 मरीजों की मौत हो चुकी है।

बुधवार को प्रदेश में कुल 5 मौत के साथ 62 नए संक्रमित केस सामने आए। इंदौर में 40 संक्रमित मरीज के मिलने के साथ-साथ पांच लोगों की बीते बुधवार को इस संक्रमण के चपेट में आने से मौत हो चुकी। जिसके साथ ही इंदौर में संक्रमितो की संख्या बढ़कर 213 पहुंच गई। इधर राजधानी में बुधवार को 11 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। जिसके साथ ही राजधानी में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 95 हो गई है। भोपाल में एक मरीज की इस संक्रमण में आने से मृत्यु हो चुकी है। बता दें कि उज्जैन में चार, छिंदवाड़ा में दो, इटारसी में चार, सेंधवा में 9 मामलों के साथ रायसेन, विदिशा, गंजबासौदा और जबलपुर में एक एक नए मामले सामने आए हैं। जबलपुर में 12 दिन के बाद एक संक्रमित सामने आने के बाद जिले में हड़कंप मच गई है। वही रायसेन से पहला संक्रमित मरीज मिलने के बाद रायसेन में पूरी तरह से कर्फ्यू लगा दिया गया है।

स्वास्थ्य कर्मी एवं प्रशासनिक अधिकारी भी तेजी से कोरोना वायरस के संक्रमण में आ रहे हैं। बुधवार को प्रदेश के 2 आईपीएस कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। जिनमें एक इंदौर और दूसरे भोपाल से हैं। वही प्रमुख सचिव पल्लवी जैन की दूसरी जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई है। दूसरी तरफ प्रदेश में तेजी से पहले संक्रमण के बीच सरकार ने राजधानी भोपाल सहित इंदौर और उज्जैन को पूरी तरह से सील कर दिया है। जिससे लोगों में इस संक्रमण का फैलाव ना हो सके। वही इन तीनों जिले की सीमा सील कर दी गई है।