Corona Update: राजधानी में तेजी से फैल रहा संक्रमण, RSS कार्यकर्ता सहित 73 की रिपोर्ट पॉजिटिव

भोपाल।

मध्यप्रदेश में कोरोना के संक्रमण की स्थिति उतार-चढ़ाव से भरी हुई है। जहां एक तरफ देश में रिकवरी रेट सही स्थिति में है वहीं दूसरी तरफ राजधानी में लगातार बढ़ रहे संक्रमण परेशानी बढ़ा रहे हैं। राजभवन और मंत्रालय से होता हुआ अब यह संक्रमण मुख्यमंत्री कार्यालय के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय “समिधा” तक पहुंच गया है। रविवार को संघ के दो प्रचारकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दो कि रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय में हड़कंप की स्थिति मच गई है। वहीं दूसरी तरफ राजधानी में किल कोरोना अभियान में लगे एसएलआर की रिपोर्ट भी रविवार को पॉजिटिव आई है। जिसके बाद किल कोरोना अभियान में लगे कर्मचारियों के सर्किल का दफ्तर सील कर दिया गया है।

दरअसल रविवार को अरेरा कॉलोनी स्थित आरएसएस कार्यालय में लिए गए सैंपल की रिपोर्ट रविवार को है जिनमें आरएसएस के दो प्रचारक के संक्रमित होने के बाद आरएसएस कार्यालय को सैनिटाइज़ किया गया है। वह अन्य स्वयंसेवकों को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है। दरअसल इससे पहले मुख्यमंत्री कार्यालय में एक संक्रमित पाया गया था। इसके साथ ही आरएसएस कार्यालय 3 दिन पूर्व सभी लोगों के सैंपल लिए गए थे। जिनमें दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।इसके साथ ही भोपाल में 74 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिनमें सीआरपीएफ केंपस के छह नए जवान शामिल है।  एक ही परिवार के 4 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश में किल कोरोना अभियान के तहत राजस्व निरीक्षक और एसएलआर की ड्यूटी लोगों के सर्वे के लिए लगाई गई है। कर्मचारी लोगों के डाटा कलेक्शन करने का काम कर रहे हैं।इसी बीच कर्मचारियों के सैंपल की जांच के लिए लगातार भेजे जा रहे हैं। शनिवार को सर्किल के एक अधिकारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें उपचार के लिए चिरायु अस्पताल भेज दिया गया है। वहीं संपर्क में आए हुए कर्मचारियों को होम क्वॉरेंटाइन कर दिया है। इसके साथ ही पॉजिटिव कोई अधिकारी जहां-जहां गए हैं उनके कांटेक्ट हिस्ट्री तलाशी जा रही है।

बता दे कि किल कोरोना अभियान के तहत कर्मचारी घर-घर जाकर लोगों से उनकी बीमारी संबंधित पड़ताल कर रहे हैं और साथ ही बीमारियों के लक्षण के आधार पर उनके सैंपल लिए जा रहे हैं। कर्मचारियों द्वारा लगातार इलाकों की स्क्रीन की जा रही है और साथ ही घर-घर जाकर सर्वे का एक डाटा तैयार किया जा रहा है। वहीं आंकड़ों के मुताबिक अब तक करीब 184458 लोगों का सर्वे हो चुका है। जिसमें 1557 सैंपल जांच के लिए लिए गए हैं। इसी के साथ भोपाल में अब तक 3371 लोग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिनमें 2244 लोगों ने अब तो कोरोना से जंग जीत ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here