MP के इस जिले में Corona ने मचाया तांडव, मिलें रिकॉर्ड 155 मरीज, कर्फ्यू लागू

सिंगरौली कलेक्टर
Corona Virus In Red Background - Microbiology And Virology Concept - 3d Rendering

भोपाल।

मध्यप्रदेश में कोरोना(Corona in Madhya Pradesh) से तबाही एक बार फिर शुरू हो चुकी है। रविवार को राजधानी में कोरोना संक्रमण ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़(Corona infection broke all previous records) दिया है। अब तक राजधानी(capital) में जितने भी पॉजिटिव(positive) मरीज की रिपोर्ट(report) सामने आई थी उनमें सबसे ज्यादा 155 मरीजों की रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आई है। जिसके बाद प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 4370 पहुंच गई है। वही भोपाल में अब तक कोरोना से 134 लोगों की मौत हो चुकी है।

दरअसल कोरोना से सबसे भयावह स्थिति रविवार को राजधानी भोपाल में देखने को मिली। जहां एक साथ 155 नए मरीजों के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। जहां अब संक्रमण नए इलाकों में भी तेजी से बढ़ रहा है। रविवार को रिपोर्ट में शहर के अरेरा कॉलोनी में कोरोना के छह संक्रमित मरीज पाए गए हैं। वहीं जहांगीराबाद ने चार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जबकि एसबीआई के हेड branch से भी दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिले हैं। आईटी सेक्टर पठानी कॉलोनी में एक ही परिवार के तीन लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि की गई। जबकि जैन कॉलोनी चंदननगर में एक ही परिवार के 4 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

इधर प्रशासन द्वारा लगातार कोरोना के आंकड़ों में उछाल देखते हुए दूसरे रविवार को भी टोटल लॉकडाउन(total lockdown) रखा गया है। जहां रात 10:00 बजे तक हर रविवार राजधानी में कर्फ्यू(curfew) जारी रहेगी। कोई भी संस्थान, दुकान एवं अन्य सेवा प्रदाता संस्था नहीं खोल सकेंगे वहीं होम डिलीवरी(home delivery) और पार्सल सेवाएं भी पूरी तरह बंद रहेगी। हालांकि कर्फ्यू के दिनों में सांची पार्लर, मेडिकल स्टोरmedical store), हॉस्पिटल(hospital) एवं इमरजेंसी सेवाएं(Emergency services) यथावत जारी रहेंगी।वही कलेक्टर(collector) ने सभी एसडीएम(SDM) को निर्देश जारी किए हैं कि अपने-अपने क्षेत्रों में पूर्ण लॉकडाउन की कड़ाई से पालन करें। किसी भी व्यक्ति द्वारा धारा 144 तोड़ने पर 188 के तहत दंडात्मक कार्यवाही भी की जाएगी।

बता दें कि भोपाल में शनिवार को 140 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे। जिसके बाद रविवार सुबह 155 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वही संक्रमित का यह आंकड़ा अब तक का जिले में सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसी के साथ बीते 9 दिनों में राजधानी में 958 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। जिसके बाद संक्रमित की संख्या बढ़कर 4300 के पार पहुंच गई है। वहीं अब तक कोरोना से कुल 2953 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। जबकि जिले के विभिन्न अस्पतालों में 1283 मरीजों का इलाज जारी है।