इंदौर में नेताओं पर Corona का कहर, 149 नए पॉजिटिव केस, 6800 के पार आंकड़ा

इंदौर। आकाश धोलपुरे।

मध्यप्रदेश में कोरोना अब सियासी गलियारों को बेदम करने की कोशिश में लगा है। शनिवार को तो प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान पर कोरोना ने निशाना साधकर उन्हें अस्पताल पहुंचा दिया है। कोरोना के इस प्रहार के साथ ही प्रदेशभर में अन्य नेताओं को भी अपना निशाना बनाया है। इंदौर में आलम ये है कि यहां कांग्रेस के दो दिग्गज नेताओ सांवेर के सम्भावित उम्मीदवार और जिला कांग्रेस के एक बड़े नेता कोरोना का उपचार ले रहे है। वही दूसरी और इंदौर की पूर्व महापौर और बीजेपी विधायक मालिनी गौड़ ने खुद को होम क्वारेंटाइन कर लिया है। वही इंदौर से बीजेपी सांसद शंकर लालवानी ने भी अपने भाई और भाभी के पॉजिटिव आने के बाद खुद को 14 दिनों के लिए होम क्वारेंटाइन कर लिया है।

इंदौर में बेकाबू हो रहे कोरोना ने अब जनप्रतिनिधियों सहित प्रशासन को एक बार फिर सोचने पर मजबूर कर दिया है कि सहूलियत देने के साथ ही कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए किसी नई योजना पर मंथन कर उसे लागू किया जा सके। दरअसल, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार रात को जो आंकड़े जारी किए उसने एक बार फिर से सबको चौंका दिया है। शनिवार रात को जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार इंदौर में कोरोना के 149 नए पॉजिटिव केस सामने आए है जिसके बाद अब शहर में कुल कोविड पॉजिटिव मामले बढ़कर 6858 तक जा पहुंचे है। फिलहाल, शहर के अलग – अलग कोविड सेंटर्स में 1894 पॉजिटिव मरीजो का इलाज चल रहा है जो 1900 के करीब पहुंच गया है। वही 1 शख्स ने कोरोना से अपनी जान गंवाई है और अब 304 कोविड पेशेंट की मौत हो चुकी है। इसके अलावा शनिवार को 57 मरीज स्वस्थ हो गए और अब तक कुल 4660 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ होकर घर लौट चुके है।

इंदौर सहित समूचे प्रदेश में बेकाबू कोरोना उफान पर है ऐसे में सवाल ये उठ रहा है कि जब जनता की सेवा करने वाले ही अब कोविड – 19 का शिकार हो रहे है तो फिर आमजन का क्या ? आमजन के लिए बस एक सलाह ना सिर्फ प्रशासन की है बल्कि जानकारों की भी है कि वो बेवजह घर से बाहर कोरोना को आमंत्रण देने के लिए बाहर न निकले और मास्क पहने, सेनेटाइज करे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हर स्थान पर करे। बीते 15 दिनों में इंदौर में जो मामले सामने आए है वो वाकई चौंकाने वाले लिहाजा संभलकर रहे, जिम्मेदार बने और खुद को व अपने चाहने वालो को सुरक्षित रखे। आज संडे लॉक डाउन है ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इसका असर आने वाले समय मे देखा जा सकता है।

इंदौर में नेताओं पर Corona का कहर, 149 नए पॉजिटिव केस, 6800 के पार आंकड़ा