अनंतनाग आतंकी हमले में मप्र का जवान शहीद, सीएम बोले- व्यर्थ नहीं जाएगी शहादत

3111
crpf-jawan-sandip-yadav-martyred-in-terror-attack-in-anantnag-mp

देवास।

जम्मू कश्मीर में बुधवार को आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की टीम पर हमला कर दिया। अनंतनाग में बस स्टैंड के पास हुए इस हमले में पांच जवान शहीद गए, जबकि तीन जवान घायल हो गए।इनमें मध्य प्रदेश के देवास जिले का एक जवान भी शहीद हो गया है। शहीद की पहचान संदीप यादव के रूप में हुई है, वो देवास जिले के कुलाला गांव के रहने वाले थे।

संदीप सीआरपीएफ की 116वीं बटालियन में तैनात थे जिस इलाके में आतंकी हमला हुआ था, वहां सीआरपीएफ की 116वीं बटालियन की ब्रावो कंपनी और राज्य पुलिस की संयुक्त टीम को पिकेट ड्यूटी पर तैनात किया गया था।संदीप गरीब किसान परिवार से आते थे।

इस हमले में शहादत देने वाले सीआरपीएफ के जवानों को आज गुरुवार को श्रीनगर में श्रद्धांजलि दी जाएगी। शहीद जवानों के शवों को सुबह करीब 10 बजे श्रीनगर स्थिति सीआरपीएफ के रीजनल ट्रेनिंग सेंटर में लाया जाएगा, जहां सुबह करीब 10:30 बजे सीआरपीएफ के वरिष्‍ठ अधिकारियों सहित घाटी में तैनात सभी सुरक्षाबल के अधिकारी के शहीद जवानों के सर्वोच्‍च बलिदान पर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।  इसके बाद, शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को उनके गृह नगर के लिए विशेष विमान से रवाना किया जाएगा।

व्यर्थ नहीं जाएगी शहादत-सीएम

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शहीद के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की हैं ।कमलनाथ ने कहा कि वीर सपूत संदीप यादव की शहादत व्यर्थ नहीं जायेगी। उन्होंने देश व देशवासियों की सुरक्षा के लिये अपनी शहादत दी है। संदीप यादव के परिवार के साथ पूरी सरकार खड़ी है। शहीद के परिवार को सरकार की ओर से आर्थिक सहायता के साथ पूरी मदद की जावेगी।

बता दें कि बुधवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ जवानों को निशाना बनाते हुए हमला किया था। आतंकियों की ओर से अचानक किए गए हमले में सीआरपीएफ के कांस्टेबल संदीप यादव, कांस्टेबल सतेंद्र कुमार, कांस्टेबल महेश कुमार कुशवाहा, एएसआई निरोध शर्मा और एएसआई रमेश कुमार शहीद हो गए, जबकि जम्मू-कश्मीर पुलिस के एसएचओ और एक महिला घायल हो गई। वहीं सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को भी ढेर कर दिया।बताया जा रहा है कि अनंतनाग में बाइक सवार 2 नकाबपोश आतंकी आए और सीआरपीएफ और पुलिस बल के जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इसमें एसएचओ सदर अनंतनाग इंस्पेक्टर इरशाद गंभीर रूप से घायल हैं, उन्हें सीने में गोली लगी है। डॉक्टरों ने उन्हें श्रीनगर अस्पताल रिफर कर दिया है। इस आतंकी हमले में महिला भी घायल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here