CRPF ने कहा ‘राहुल गांधी 2020 से 113 बार तोड़ चुके हैं सिक्योरिटी प्रोटोकॉल,’ कांग्रेस के पत्र का जवाब

Rahul Gandhi Security : CRPF ने कहा है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने 2020 से लेकर अब तक करीब 113 बार सिक्योरिटी प्रोटोकॉल को तोड़ा है। उसका कहना है कि उन्हें गाइडलाइंस के मुताबिक सुरक्षा दी जा रही है। ये बात उस पत्र के जवाब में कही गई है जो कांग्रेस ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखा था और भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक की बात कही थी।

सीआरपीएफ ने कही ये बात

केंद्रीय सुरक्षा बल सीआरपीएफ ने कहा है कि उनकी सुरक्षा व्यवस्था राज्य पुलिस तथा सिक्योरिटी एजेंसियों से समन्वय करके की जाती है। सीआरपीएफ ने कहा कि हर दौरे के लिए गृह मंत्रालय द्वारा खतरे का आकलन कर राज्य सरकारों सहित हितधारकों को एडवाइजरी दी गई है। उनका कहना है कि इसके लिए अग्रिम सुरक्षा संपर्क (ASL) भी किया जाता है और 22 दिसंबर को सिक्योरिटी लाइजन कंप्लीट की गई थी। दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम थे और इसे लेकर कोई कोताही नहीं हुई है। सीआरपीएफ ने कहा है कि किसी भी व्यक्ति को बेहतर सुरक्षा तभी दी जा सकती है जब वो स्वयं इसका सख्ती से पालन करे, लेकिन राहुल गांधी पिछले दो साल में 113 बार सुरक्षा नियमों का उल्लंघन कर चुके हैं जिसमें भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) भी शामिल है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।