मतगणना से पहले लूटे गए डाक मतपत्रों की बोरी बरामद, पुलिस हिरासत में दो आरोपी

culprits-looted-postal-ballot-paper-in-bhind

भिंड। मध्य प्रदेश के भिंड जिले में डाक कर्मियों के साथ मारपीट कर लूटी गई डाक मतों की बोरी को पुलिस ने बरामद कर लिया है।  सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के वीरेंद्र वाटिका इलाके में स्थित नाले के पास से पुलिस को बोरी मिली है। पुलिस ने दो आरोपियोंं को भी हिरासत में लिया है। इनसे पूछ ताछ जारी है। पुलिस अधीक्षक रुडोल्फ अल्वारेस की सक्रियता से बोरी मिली है।

दरअसल,  डाकमत पत्रों को अज्ञात बदमाश लूट ले गए थे। पोस्ट ऑफिस के कर्मचारियों से 256 मत पत्रों से भरी बोरी बदमाशों ने लूट ली थी। तीन हमलावरों ने इस कारनामे को अंजाम दिया था। इनमें से दो को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इस घटना से पुलिस प्रशासन के सुरक्षा इंतजामों की कलई खुल गई है। नतीजों से एक दिन पहले इस घटना से पूरे पुलिस महकमें में खलबली मच गई है। 

जानकारी के अनुसार सोमवार को भिंड जिले की अटेर विधानसभा के 256  डाक मत पत्रों की बोरी अज्ञात बदमाशों ने लूट ली। प्राथमिक सूचना के आधार पर बताया जा रहा है कि तीन बदमाशों ने कर्मचारियों के साथ मारपीट भी की। इस दौरान तीन में से एक बदमाश फरार हो गया जबकि दो को पुलिस ने पकड़ लिया है। हालांकि, अभी तक पुलिस की ओर से कोई पख्ता जानकारी इस संबंध में नहीं दी गई है। मौके पर भारी हंगामा होने से पुलिस स्थिति को संभालने में जुट गई। इस घटना की जानकारी जैसे ही राजनीतिक दलों के नेताओं को मिली उन्होंने भी हंगामा शुरू कर दिया। 

डाकिया राजेंद्रयादव ने बताया कि वह अटेर विधानसभा के 256 डाक मतपत्रों से भरी बोरी लेकर जेल आए थे। इस दौरान करीब दो दर्ज बदमाशों ने लठ और डंडों से उनपर हमला कर दिया और उनकी बोरी लूट ले गए। इनमें से एक बदमाश को उन्होंने रंगलाल के नाम से पहचाना है। इस घटना से पुलिस प्रशासन के पुख्ता सुरक्षा इंतजामों पर सवाल खड़े हो रहे हैं। हाल ही में कलेक्टर और एसपी ने निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली थी। लेकिन इतनी बड़ी लापरवाही के सामने आने के बाद अब पुलिस में खलबली मच गई है।