गरबे पर संस्कृति मंत्री का बड़ा बयान, मुस्लिम समाज के लिए कही ये बात

bjp-mla-from-indore-said-nathuram-godse-was-a-nationalist

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर (Usha Thakur) ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि जो अल्पसंख्यक अपने धर्म से ऊब गए हों, वे गरबा महोत्सव (Garba Mahotsava) में आ सकते हैं। मध्यप्रदेश में होने वाले गरबा महोत्सव को लेक उनका ये बड़ा बयान सामने आया है। हाल ही में उन्होने कहा था कि नवरात्रि (Navratei) के दौरान होने वाले गरबा पंडालों (Garba Pandal) में आईडी कार्ड देखकर ही प्रवेश दिया जाएगा। इसके बाद बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने चेतावनी जारी कर दी थी कि मुस्लिम समाज (Muslim Samaj) गरबा पंडालों से दूर रहे।

MP College : UG छात्रों के लिए राहत भरी खबर, NEP 2020 के तहत बड़े बदलाव, असफल होने पर मिलेगा दूसरा मौका, जानें नियम

लेकिन अब मंत्री उषा ठाकुर ने इसी मामले पर नया बयान देकर सबको चौंका दिया है। उन्होने कहा है कि जो भी अल्पसंख्यक अपने धर्म से ऊब गए हैं वो गरबा महोत्सव में आ सकते है। उन्होने कहा कि जिस भी मुस्लिम व्यक्ति की मूर्ति पूजन में आस्था है वो गरबा पंडाल में अपने परिवार के साथ आ सकते हैं। इसी के सााथ उन्होने अल्पसंख्यक वर्ग को गरबा महोत्सव में आने का निमंत्रण दे दियाा है। उन्होने कहा कि अन्य धर्म के लोग अगर गरबा महोत्सव में आना चाहते हैं उन्हें परिचय पत्र दिखाकर प्रवेश दिया जाएगा।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।