1 लाख 40 हजार के पड़े 25 समोसे, मुंबई में डॉक्टर के साथ हुई घटना जानकर रह जाएंगे हैरान

25 samosa worth 1 lakh 40 thousand, cyber fraud : आपने सबसे महंगा समोसा कितने का खाया है। अमूमन 10 रूपये से लेकर महंगे रेस्टॉरेंट्स में ये 150 रूपये तक भी बिकता है। अगर 5 स्टार की बात की जाए तो मान लीजिए 500 तक का एक समोसा। लेकिन अगर हम कहें कि एक शख्स को 25 समोसे करीब डेढ़ लाख के पड़े तो आपका क्या रिएक्शन होगा।

समोसा..नाम सुनते ही मुंह में पानी जाता है। ये समोसा भला किसे पसंद नहीं होगा। इस देशी स्नैक के स्वाद का जादू अब पूरी दुनिया में फैल चुका है और समोसे के जानें कितने वर्जन मार्केट में आ चुके हैं। सबसे बड़ी बात ये जेब के लिए भी बहुत मुफीद है। आज भी 5 रूपये से लेकर 10-20-30 रूपये तक में कहीं भी बेहतरीन समोसा मिल जाएगा। लेकिन मुंबई के एक डॉक्टर को ये समोसे बहुत महंगे पड़े..करीब 1.40 लाख के 25 समोसे।

घटना सायन इलाके की है। 27 साल के डॉक्टर केईएम अस्पताल में काम करते हैं और ये अपने दोस्तों के साथ पार्टी के मूड में थे। सारे दोस्त करजत जाने वाले थे और रास्ते के लिए उन्होने अपने पसंदीदा होटल में 25 समोसे का ऑर्डर दिया। इसके लिए उन्हों 1500 रूपये का पेमेंट करना था। उन्होने बताए गए नंबर पर ऑनलाइन 1500 रूपये भेज दिए। लेकिन फिर उनके पास फोन आया कि 1500 रूपये रिसीव नहीं हुए हैं और दूसरी पेमेंट रिक्वेस्ट पर पैसे भेजने को कहा गया। उनके पास एक पेमेंट रिक्वेस्ट का लिंक आया जिसे उन्होने एक्सेप्ट कर लिया।

डॉक्टर ने जैसे ही इस लिंक को ओपन किया, उनके अकाउंट से 28 हजार रुपये कट गए। इसके बाद वो कुछ समझ पाते उससे पहले ही उनके अकाउंट से पैसे कटने के मैसेज आने लगे। इस तरह उनके अकाउंट से कुल 1 लाख 40 हजार रूपये कट गए। अब तक उनकी समझ में आ चुका था कि वो साइबर ठगी का शिकार हो चुके हैं। उन्होने तुरंत अपना बैंक अकाउंट बंद करवाया, लेकिन तब कर उनके खाते से अच्छी खारी रकम उड़ चुकी थी। उन्होने मामले की शिकायत पुलिस में की है और पुलिस इसकी जांच कर रही है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News