DA Hike News : जल्द मिलने वाली है राज्य कर्मचारियों को खुशखबरी, सरकार कर सकती है बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता जारी करने का ऐलान, देखें खबर

DA News

DA Hike News MP : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद प्रदेश सरकार पूर्व में की गई घोषणाओं को पूरा करने की तैयारी में है। दरअसल सरकार द्वारा जारी किए गए डीए वृद्धि पर आचार संहिता लागू होने के बाद रोक लग गई थी। अब चुनाव पूरे होने, नतीजे आने और बीजेपी की जीत के बाद सरकार इसपर कभी भी फैसला ले सकती है। इससे न केवल राज्य के अधिकारी और कर्मचारियों को लाभ होगा बल्कि राज्य सरकार से सेवानिवृत्त कर्मचारियों को भी लाभ मिलेगा।

किस महीने से मिलेगा 4% वृद्धि का लाभ ?

आपको बता दें जुलाई 2023 में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केंद्र सरकार द्वारा बढ़ाए गए चार प्रतिशत महंगाई भत्ते के बाद राज्य कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में 4% इजाफा देने की घोषणा की थी। इस घोषणा के चलते सभी कर्मचारियों को जनवरी 2023 से लाभ दिया जाना था। इसके साथ जनवरी से जून तक के एरियर के लाभ को सरकार ने तीन समान किस्तों में बांट दिया था।

कितनी बढ़ेगी सैलरी ?

इस घोषणा से प्रदेश के लगभग 7.5 लाख कर्मचारियों को लाभ मिलेगा और उनका DA 42% से बढ़कर 46% हो जाएगा। इससे राज्य सेवा में सेवा दे रहे कर्मचारियों की सैलरी में 620 रुपए से लेकर के 5640 रुपए तक की वृद्धि आएगी। हालांकि अभी ये तय नहीं है कि सरकार कब इसे जारी करेगी, लेकिन चुनावी प्रक्रिया पूरी होने के बाद जल्द ही इस बारे में फैसला लिए जाने की उम्मीद है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News