Ujjain : उज्जैन में एक ही परिवार के 4 लोगों के शव मिले, पति ने लगाई फांसी, पत्नी और दो बच्चों को जहर देने की आशंका

Dead bodies of 4 people of the same family found : उज्जैन में एक सनसनीखेज घटना में एक ही परिवार के चार लोगों के शव मिले हैं। इसमें पति का शव फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला है जबकि पत्नी और दो बच्चों की मौत जहर खाने से हुई बताई जा रही है। आशंका जताई जा रही है कि ये सामूहिक आत्महत्या का मामला हो सकता है जहां पति ने पत्नी और बच्चों को जहर दे दिया और फिर खुद आत्महत्या कर ली। फिलहाल पुलिस इस संदेहास्पद घटना की जांच में जुटी है।

एक ही परिवार के 4 लोगों के शव मिले

उज्जैन के जीवाजीगंज थाना क्षेत्र के जानकीनगर में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक ही परिवार के चार लोगों के मृत होने की सूचना मिली। मनोज राठौड़, उनकी पत्नी, एक बेटा और एक बेटी का शव घर पर पाया गया। दरअसल जयसिहपुरा निवासी मनोज राठौड़ (40 वर्ष) करीब ढाई माह पहले जानकीनगर में पुलिसकर्मी आशाराम के मकान में किराएदार के रूप में रहने आया था। वो अपनी पत्नी ममता (35 वर्ष), बेटा लकी (12 वर्ष) और बेटी कनक (6 वर्ष) के साथ यहां रह रहा था। गुरुवार को जब काफी देर तक उनके घर का दरवाजा नहीं खुला तो मकानमालिक आशाराम को शंका हुई। इसके बाद उसने किसी तरह दरवाजा खोला तो अंदर का नजारा देखकर सकते में आ गया। वहां मनोज का शव फांसी पर लटका हुआ था और बाकी तीनों के मुंह से झाग निकल रहा था।

इसके बाद उसने तुरंत पुलिस को सूचना दी और पुलिस दल मौके पर पहुंचा। प्रथम दृष्टया घटना को देखकर लग रहा है कि मनोज ने अपनी पत्नी और दोनों बच्चों को जहर दे दिया और फिर खुदकुशी कर ली। हालांकि पुलिस का कहना है कि मौत की वजह और बाकी बातें जांच के बाद ही सामने आएगी। फिलहाल चारों शव पीएम के लिए भेज दिए गए हैं। पुलिस को मौके से किसी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिला है। मृतक मनोज ठेला लगाकर खिलौने बेचने का काम करता था।

पुलिस की जांच जारी

घटना की सूचना मिलने पर एसपी सचिन शर्मा, सीएसपी सुमित अग्रवाल और थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरु की। इस दौरान मकानमालिक से घटना का ब्यौरा लिया गया साथ ही पुलिस आसपास भी पूछताछ कर रही है। इस घटना के सामने आने के बाद मौके पर आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई और इलाके में सनसनी फैल गई है। कोई भी अंदाज़ा नहीं लगा पा रहा है कि अगर ये सामूहिक खुदकुशी है तो आखिर परिवार ने इतना खतरनाक कदम क्यों उठाया। बता दें कि करीब तीन महीने पहले भोपाल में भी ऐसी ही दिल दहलाने वाली घटना हुई थी जहां एक परिवार ने कर्ज से परेशान होकर सामूहिक आत्महत्या कर ली थी। यहां पति ने एक लोन ऐप से लोन लिया था और इसके बाद वो कंपनी उसे परेशान कर रही थी और दबाव बना रही थी। उसे ब्लैकमेल करने की बात भी सामने आई थी और इसके बाद सरकार के निर्देश पर पुलिस ने लोन ऐप्स को लेकर जांच भी शुरु की थी। भोपाल में हुई घटना में पति पत्नी और दो बच्चों की जान चली गई थी और अब उज्जैन में भी उसी से मिलता जुलता मामला सामने आया है। इस दुखद घटना के पीछे क्या कारण रहा, ये तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा लेकिन फिलहाल पूरे इलाके में हड़कंप की स्थिति है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News