सड़ी-गली अवस्था में मिला दिग्गज नेता और पूर्व MLC का शव, जांच में जुटी पुलिस

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और जांच में जुट गई है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। राजधानी से मोदीनगर (modi nagar) इलाके में अफरा-तफरी मच गई जब पूर्व एमएलसी (MLC) त्रिलोचन सिंह वजीर (Trilochan Singh Wazir) का शव सड़ी गली अवस्था में फ्लैट से बरामद किया गया। बता दें कि नेताजी 3 सितंबर को वह कनाडा के लिए उड़ान भरने वाले थे लेकिन इसी बीच उन्हें गायब कर लिए गया था। वही सोसाइटी (society) के कुछ लोगों की शिकायत पर चढ़कर सुबह पुलिस से मोती नगर इलाके पहुंची। जहां लोगों ने शिकायत की कि एक फ्लैट (flat) से कुछ बदबू आ रही है। पुलिस ने जांच की तो उनके फोन से पता चला कि वह नेशनल कांफ्रेंस के नेता त्रिलोचन सिंह का शव है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम (postmortem) के लिए भेज दिया है और जांच में जुट गई है।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व एमएलसी और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता तरलोचन सिंह वजीर गुरुवार को पश्चिमी दिल्ली के एक फ्लैट में मृत पाए गए हैं। पुलिस ने कहा कि पड़ोसियों द्वारा घर से दुर्गंध आने की शिकायत के बाद उन्होंने बसई दारापुर इलाके में फ्लैट की तीसरी मंजिल से पूर्व एमएलसी का क्षत-विक्षत शव बरामद किया।

पुलिस ने कहा कि फ्लैट को कुछ महीने पहले हरप्रीत नाम के एक व्यक्ति ने किराए पर लिया था। उन्होंने कहा कि पूर्व एमएलसी 1 सितंबर को जम्मू से दिल्ली पहुंचे और दो दिन बाद उन्हें कनाडा के लिए उड़ान भरनी थी। लेकिन वह उड़ान में नहीं चढ़े। पुलिस ने कहा कि उनके परिवार के सदस्य उसकी तलाश कर रहे थे।

Read More: बढ़ते अपराधों को लेकर Alert पर Indore पुलिस, CM की फटकार के बाद चला चेकिंग अभियान

पुलिस ने कहा कि शुरुआती जांच में पता चला है कि वजीर की गोली मारकर हत्या की गई है। उन्होंने भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने वजीर का फोन बरामद कर लिया है और विवरण के लिए इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि वे इलाके के सीसीटीवी फुटेज तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।

इस बीच, नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने वजीर की मौत पर दुख जताया। वजीर जम्मू में जिला गुरुद्वारा कमेटी के पूर्व अध्यक्ष थे। अब्दुल्ला ने ट्वीट किय कि कुछ दिन पहले ही हम जम्मू में एक साथ बैठे थे, यह महसूस नहीं किया कि मैं उनसे आखिरी बार मिलूंगा। उनकी आत्मा को शांति मिले। श्रीनगर के मेयर जुनैद अजीम मट्टू ने वजीर के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।