“पटवारी की मांग, अतिथि विद्वानों को नियुक्ति पत्र जारी करे शिवराज सरकार

भोपाल।

प्रदेश में व्याप्त कोरोना संकटकाल के बीच कांग्रेस मीडिया प्रभारी(congress media spokesperson) और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी(jitu patwari) ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(shivraj singh chouhan) को पत्र लिखा है। पूर्व मंत्री पटवारी ने पत्र में शिवराज सिंह चौहान से अतिथि विद्वानों को नियुक्ति पत्र जारी करने की मांग की है। साथ ही पटवारी ने यह भी मांग की है कि विद्वानों को नियुक्ति पत्र के साथ मार्च माह का वेतन भी जारी किया जाए।

शुक्रवार को पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिख अतिथि विद्वान के नियुक्ति पत्र जारी करने की मांग की है। पूर्व मंत्री पटवारी ने लिखा है पीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर के आने से बाहर हुए अतिथि विद्वान के लिए कमलनाथ सरकार द्वारा 1369 पद तय किए गए थे। इसी के साथ 450 अन्य अतिथि विद्वान के लिए भी सीट तय की गई थी। जहां सभी 1819 पदों के लिए ऑनलाइन चॉइस फिलिंग प्रक्रिया 9 मार्च तक पूरी कर ली गई थी। बावजूद इसके अभी तक शिवराज सरकार द्वारा अतिथि विद्वान को नियुक्ति पत्र जारी नहीं किया गया है। जीतू पटवारी ने मांग की है कि जल्द से जल्द अतिथि विद्वान को नियुक्ति पत्र जारी करने के साथ-साथ उन्हें मार्च माह का वेतन भी जारी किया जाए।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले नियमितीकरण की मांग को लेकर पिछले करीब 82 दिनों से राजधानी के शाहजहांनी पार्क में प्रदर्शन कर रहे थे ।जिसके बाद सरकार ने अतिथि विद्वानों (Atithi Vidwan) को उच्च शिक्षा विभाग च्वॉइस फिलिंग के आधार पर प्रदेश के विभिन्न महाविद्यालयों में नियुक्ति देने की बात कही थी।