पुलिस के डीजी ने किया अपनी भावनाओ का इजहार

भोपाल| मध्य प्रदेश में डीजीपी के दावेदारों में से एक और वर्तमान में पुलिस सुधार के स्पेशल पुलिस महानिदेशक मैथिलीशरण गुप्त ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी भावनाओं का इजहार किया है। उन्होंने खुद को पुलिस के सुधारों और समाज के बेहतर पुलिसिंग देने का दावेदार बताया है और यह भी कहा है कि वे अपनी क्षमताओं का प्रकटीकरण राज्य सरकार के सामने नहीं करेंगे। लेकिन वह पूरी क्षमता रखते हैं कि वे एक बेहतर पुलिस व्यवस्था दे पाए।

यह लिखा सन्देश में (हिन्दी गूगल से अनुवादित)

“मुझे लगता है कि दूसरों (सम्मानित पत्रकार और अच्छी सार्वजनिक हस्तियों) को अपनी बात और जनता तक पहुँचाने की क्षमता और पुलिस को असली तारणहार और सहायक के रूप में बदलने की क्षमता के लिए आगे आना चाहिए।मैं खुद को पीड़ित या व्यथित के रूप में प्रोजेक्ट नहीं करना चाहूंगा। सरकार को महसूस करना चाहिए कि मैं राज्य में पुलिसिंग को चालू करने की क्षमता रखता हूं। समुदाय की भागीदारी बड़े पैमाने पर होगी।  उन पर मौद्रिक इनाम होगा।  यह उनके दुबले मौसम और झूठ के समय में आपको कमाई का मौका दे सकता है। अगर सरकार पहचानने में असफल हो रही है।  मैं खुद को पीड़ित या उत्तेजित पार्टी के रूप में प्रोजेक्ट नहीं करना चाहूंगा। मैं राज्य के गरीब जनता के लिए भाग्य साथी का इलाज करूंगा।  उनके लिए बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है”।

सादर,

मैथिली शरण गुप्ता, आईपीएस,

विशेष पुलिस महानिदेशक, पुलिस सुधार, एमपी

9425606040

“I feel others (esteemed journalist and good public personalities) should come forward to convey my point of view and potential to make a difference in delivery to public and transforming police as real saviour and helper.
I would not like to project myself as victim or aggrieved.
Government should realise I am having capacity to turn around policing in the state.
Community participation would be in big way. There would be monitory reward to them. It may turn earning opportunity to you in their lean season and liesure time.
If government is failing to recognise. I would not like to project myself as victim or agrieved party.
I would treat fate accompli to poor public of the state. Very unfortunate to them.
Regards,
Maithili Sharan Gupta, IPS,
Special Director General of Police,
Police Reforms,
MP
9425606040