डीजीपी की चेतावनी…तो एसपी होंगे जिम्मेदार

भोपाल।

प्रदेश में पुलिस द्वारा किए जा रहे बदसलूकी की लगातार आ रही खबरों पर पुलिस मुख्यालय सख्त हो गया है। पुलिस मुख्यालय ने सभी एडीजी, आईजी, डीआईजी एवं सभी जिले के एसपी को पत्र लिख यह चेतावनी दी है कि अब पुलिस द्वारा किया गए दुर्व्यवहार आचरण पर उस जिले के एसपी को जिम्मेदार माना जाएगा।

पुलिस हेडक्वार्टर ने पत्र में आदेश जारी करते हुए लिखा है कि अगर इस संकटकाल में सेवा दे रहे किसी अधिकारी के साथ साथ प्रदेश की जनता को लेकर पुलिस सख्त रवैया अपनाती है तो इसके लिए जिला एसपी को तलब किया जाएगा। वहीं पुलिस मुख्यालय ने यह आदेश जारी किया है कि पुलिस द्वारा किए जा रहे किसी भी बदसलूकी को तुरंत रोक उसके ब्रीफिंग की जाए। पुलिस मुख्यालय ने नाराजगी जताते हुए यह भी कहा है कि जिले में पुलिस द्वारा की गई दोनों गलत घटनाओं की जनता ब्रीफिंग नहीं की गई। वहीं पुलिस मुख्यालय ने इस घटना के लिए अधिकारियों को जिम्मेदार माना है।

गौरतलब हो कि गुरुवार को एम्स के फोरेंसिक मेडिसिन डिपार्टमेंट के दो जूनियर डॉक्टरों के साथ पुलिस ने मारपीट की थी। जहां शाम के वक्त ड्यूटी करने के बाद वह अपने घर जा रहे थे। इस बीच पुलिस पूछताछ में डॉक्टरों और पुलिस के बीच वाद-विवाद बढ़ गया। जिसके बाद पुलिस ने उनकी पिटाई कर दी थी। वहीं दूसरे मामले में मंडला के एक बैंक अधिकारी के साथ पुलिस ने गलत बर्ताव किया था।

डीजीपी की चेतावनी...तो एसपी होंगे जिम्मेदार