अंडा पॉलिटिक्स : दिग्विजय का तंज, ‘भाजपा का तो हर बात में पेट में दर्द होता है’

ग्वालियर। आंगनबाड़ियों में अंडा देने के सरकार की योजना के बाद शुरू हुई अंडा पॉलिटिक्स पर नेताओं के रोज नए बयान सामने आ रहे हैं। ग्वालियर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने इस मामले में मीडिया के सवाल पर भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि उसे तो हर बात में पेट में दर्द होता है। 

महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी के आंगनबाड़ियों में पौष्टिक आहार बढ़ाने के लिए अंडा देने की बात पर प्रदेश की राजनीति में बवाल मच गया है। नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने इसपर नाराजगी जताते हुए कहा है कि हमारी सनातन संस्कृति हमें शाकाहार का सन्देश देती है लेकिन कांग्रेस बच्चों को मांसाहारी बना रही है। भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी कहा कि बच्चों को मांसाहार नहीं परोसने दिया जायेगा और अंडा भी इसका एक रूप है। भाजपा की प्रतिक्रिया के बाद कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने तंज कसा है।

अल्प प्रवास पर ग्वालियर पहुंचे दिग्विजय सिंह ने कहा कि कोई किसी को जबरदस्ती अंडा नहीं खिला रहा । जो बच्चा खाता है वही खायेगा। मीडिया ने जब पूछा कि भाजपा को तकलीफ क्यों हो रही है तो जवाब देते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि भाजपा को हर बात में पेट में दर्द होता है। पीसीसी चीफ कौन बनेगा इस बात को दिग्विजय सिंह टाल गए।  उन्होंने कहा कि मुझे इस बारे में कुछ नहीं पता। दिग्विजय सिंह ग्वालियर में एक कार्यक्रम में शामिल होने आये थे। रेलवे स्टेशन पर उनके समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। कार्यक्रम में उन्होंने मोदी सरकार को नसीहत देते हुए कहा कि सरकार को देश की अर्थव्यवस्था पर ज्यादा ध्यान देने की जरुरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here