आज शाम तक विभाग बंटवारे का फैसला, पूर्व सीएम बोले ‘बीजेपी नेता हमारे संपर्क में’

digvijay-singh-said-today-minister-department-alot

भोपाल। मध्य प्रदेश में सरकार के अस्तित्व में आए दस दिन हो गए हैं लेकिन अभी तक मंत्रियों के बीच विभाग का बंटवारा नहीं हो सका है। उम्मीद थी कि बुधवार को मंत्रियों को उनके विभाग की चाबी सौंप दी जाएगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि आज शाम तक विभागों का बंटवारा संभव है। दिग्विजय सिंह ने भी बयान दिया है कि आज रात तक विभागों का बंटवारा हो जाएगा। 

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा कि विभाग बंटवारे में कोई देरी नहीं हो रही है। दो दिन पहली ही शपथ समारोह हुआ है। सबसे चर्चा होने के बाद बंटवारा हो जाएगा। इस बात में कोई सच्चाई नहीं है कि मैंने किसी के लिए विभाग बंटवारे कि बात की है। रही बात नाराजगी की, जब भी बंटवारा होता है तो यह सब होता है। लेकिन मेरी बात एंदल सिंह से हुई है सब ठीक हो जाएगा। सबसे अधिक परेशानी बीजेपी को हो रही है उनके कुछ नेता हमारे संपर्क में हैं।

इस संबंध में यहां मुख्यमंत्री कमलनाथ की वरिष्ठ पार्टी नेताओं, अपने सहयोगियों और कुछ मंत्रियों से भी चर्चा हुयी है। अब माना जा रहा है कि आज शाम तक मंत्रियों के बीच विभागों का वितरण हो जाएगा। राज्य के 28 कैबिनेट मंत्रियों को मंगलवार को दोपहर में शपथ दिलायी गयी है। इसके बाद उम्मीद थी कि बुधवारा तक इनके बीच विभागों का वितरण हो जाएगा। लेकिन देर शाम खबर आयी कि अब मंत्रियों के बीच विभागों का बटवारा गुरूवार को होगा।

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री की वरिष्ठ नेताओं और मंत्रियों से भी चर्चा हो चुकी है। आज शाम तक मंत्रियों के बीच विभागों का वितरण हो जाने की पूरी संभावना है। मीडिया में आयीं खबरों के अनुसार महत्वपूर्ण विभाग कुछ मंत्रियों को दिए जाने के मुद्दे पर वरिष्ठ नेताओं की अलग अलग राय होने के कारण विभाग वितरण का मामला कल अटक गया था।