आईएएस की सुरक्षा के लिए दिग्विजय सिंह ने लिखा नरोत्तम मिश्रा को पत्र

दिग्विजय सिंह

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आईएएस लोकेश कुमार जांगिड़ की सुरक्षा के लिए राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने गृह एवं जेल मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने जांगिड़ को पूर्ण सुरक्षा दिए जाने की मांग की है और अब तक सुरक्षा न दिए जाने को लेकर चिंता भी जताई है।

खंबे पर चढ़कर ऊर्जा मंत्री का सफाई करना पड़ा भारी, 8 इंजीनियरों पर विभाग ने की ये कार्रवाई

राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा को पत्र लिखकर कहा है कि भारतीय प्रशासनिक सेवा के युवा अधिकारी लोकेश कुमार जांगिड़ ने धमकी भरा कॉल आने के बाद अपनी जान माल की सुरक्षा की मांग की है। इसके लिए जांगिड़ ने पुलिस महानिदेशक को पत्र भी लिखा है जिस पर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। दिग्विजय सिंह ने लिखा है कि आईएएस के साथ किए जा रहे पक्षपात पूर्ण व्यवहार से प्रदेश के वंचित वर्ग में तीव्र आक्रोश है। दिग्विजय ने पत्र में यह भी लिखा है कि जांगिड़ के द्वारा बड़वानी जिले में 55 लाख रुपए के ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की खरीदी में भ्रष्टाचार का मामला उठाया गया था जिसके बाद शासन ने उन्हें बड़वानी से भोपाल स्थानांतरित कर दिया। पहले भी इस अधिकारी के 8 बार तबादले किए जा चुके हैं। यह मामला उच्च स्तर पर हुए भ्रष्टाचार से संबंधित है तथा मामले को उजागर करने वाले आईएएस अधिकारी को जान से मारने की धमकी दी गई है।

जांगिड़ के पक्ष में बीजेपी के स्थानीय सांसद गजेंद्र सिंह पटेल और सुमेर सिंह सोलंकी भी बयान दे चुके हैं। इसके साथ ही पूर्व मंत्री और कांग्रेस के विधायक बाला बच्चन ने बड़वानी में एडीएम रहे लोकेश कुमार जांगिड़ के कार्यों की सराहना की है और कलेक्टर शिवराज वर्मा पर पक्षपात के आरोप लगाए हैं। दिग्विजय ने नरोत्तम से अनुरोध किया है कि राजस्थान निवासी और कैडर अलॉटमेंट के बाद प्रदेश वासियों की सेवा कर रहे ईमानदार और कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी लोकेश कुमार जांगिड़ को तत्काल सुरक्षा मुहैया कराए जाने का कष्ट करें।

आईएएस की सुरक्षा के लिए दिग्विजय सिंह ने लिखा नरोत्तम मिश्रा को पत्र