भोपाल।

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के जेएनयू जाने के बाद देशभर में जमकर बवाल मचा हुआ है और राजनीति भी गर्मा गई है।वही सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक हो रहे दीपिका के विरोध के बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह दीपिका के समर्थन में उतर आए है।दिग्विजय का कहना है कि  दीपिका पादुकोण ने जो किया, वो दिलेरी भरा कदम है, हिन्दुस्तान में सबको बोलने का अधिकार है।वही दिग्विजय ने कांग्रेस के दिग्गज नेता सिंधिया पर भी जमकर हमला बोला।

दरअसल, दिग्विजय सिंह बुधवार को राजधानी में चल रहे कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय शिविर में शामिल होने पहुंचे थे। जहां मीडिया द्वारा जेएनयू के विरोध प्रदर्शन में दीपिका के जाने के सवाल पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि हिन्दुस्तान में सभी को अपने विचार व्यक्त करने का अधिकार है। दीपिका ने जो किया वह दिलेरीभरा काम है। जेएनयू छात्रों के समर्थन में पहुंचने पर भाजपा द्वारा उनकी फ़िल्म के प्रमोशन करने वाली बात पर दिग्विजय सिंह कहा कि इनका तो यह है कि इनके खिलाफ आप कोई भाषण  भी ना दें और बोले भी नहीं लेकिन अगर कोई इशारा भी कर दे तो वह इनका दुश्मन हो जाता है इनका व्यवहार डेमोक्रेसी के विरुद्ध है विचारों की अभिव्यक्ति का अधिकार हनन करते हैं।

इशारों इशारों में सिंधिया पर किया अटैक

वही दिग्विजय ने इशारों इशारों में सिंधिया पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के कुछ लोग 370 का समर्थन करते हैं, वो कांग्रेस को समझते ही नहीं।वही उन्होंने कहा कि कांग्रेस ‘सर्वधर्म समभाव’ के विचार को लेकर चलती है, उसे लेकर ही आगे बढ़ना होगा, हमें कांग्रेस के अंदर ऐसे लोगों को खेाजना होगा, जिनकी आत्मा में संघ की विचारधारा प्रवेश कर गई है। दिग्विजय के इन बयानों को पिछले दिनों कुछ कांग्रेस नेताओं द्वारा धारा 370 और केंद्र सरकार के अन्य फैसलों का समर्थन करने वालों से जोड़कर देखा जा रहा है, उनमें प्रमुख हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया, जिन्होंने धारा 370 को खत्म किए जाने का समर्थन किया था।